News Nation Logo

नशे में दे दी पीएम मोदी को मारने की धमकी, अब दिल्ली पुलिस उतार रही खुमारी

दिल्ली पुलिस को कुछ सिरफिरों के कारण भी काफी तकलीफ उठानी पड़ रही है. ऐसी ही एक बेवकूफाना हरकत में नशे में एक शख्स ने दिल्ली पुलिस को फोन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दे दी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Nov 2020, 08:42:36 AM
PM Narendra Modi

नशे में शख्स ने दे दी पीएम नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की नापाक चालों के बीच दिल्ली में आतंकी खतरा बराबर बना हुआ है. यह अलग बात है कि दिल्ली पुलिस को कुछ सिरफिरों के कारण भी काफी तकलीफ उठानी पड़ रही है. ऐसी ही एक बेवकूफाना हरकत में नशे में एक शख्स ने दिल्ली पुलिस को फोन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दे दी. फोन मिलते ही दिल्ली पुलिस की नींद उड़ गई, क्योंकि संभावित आतंकी वारदात को लेकर वह पहले से ही अलर्ट पर है. फोन आते ही तत्काल पुलिस की सारी यूनिट सक्रिय हो गई और कॉलर को ट्रेस करना शुरू किया गया. कुछ ही देर में पुलिस कॉलर तक पहुंच गई और उसे दबोच लिया. जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो पता चला कि उक्त शख्स शराब के नशे में था और नशे में ही उसने पुलिस को कॉल कर दिया था.

नशेबाजी में किया फोन, अब पुलिस की गिरफ्त में
पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें कॉल मिली थी, जिसमें कॉलर ने बताया था कि वह दक्षिणपुरी इलाके के ब्लॉक-18 में स्थित मकान संख्या-198 से बोल रहा है और वह मोदीजी की हत्या कर देगा. जिसके बाद तत्काल अम्बेडकर नगर थाने की पुलिस टीम सक्रिय हो गई और कॉलर को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया. आरोपी शख्स पूरी तरह से नशे में था और नशे में ही उसने फोन किया था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. आरोपी की पहचान नितिन के तौर पर की गई है, जो दक्षिणपुरी इलाके का रहने वाला है. 

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद निगम चुनाव में अमित शाह, नड्डा और योगी बनाएंगे माहौल

सीएम योगी को दो बार मिल चुकी है धमकी
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी से पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को दो बार फोन पर जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. चार दिन पहले ही डायल 112 पर जान से मारने की धमकी भरा मैसेज आया था. इसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई और आरोपी की तलाश में जुट गई. धमकी देने वालो आरोपी नाबालिग था, जिसने मैसेज में अपशब्दों का प्रयोग किया था. पुलिस ने आरोपी को सुशांत गोल्फ सिटी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उसके पास मोबाइल और सिम बरामद कर लिया. पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को बाल सुधार गृह भेज दिया. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के करीब पहुंच रहे हैं और किसान, NCR सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई गई

मुंबई से भी दी गई धमकी योगी को
इससे पहले भी 21 मई को सीएम योगी को जान से मारने की धमकी मिली थी. यह धमकी भी यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में एक वॉट्सएप मैसेज के जरिए मिली थी. मैसेज में लिखा है कि 'सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं. वह (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है. आरोपी कमरान को पुलिस ने चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी कामरान की गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस की सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को एक और धमकी मिली थी. इस मैसेज में मुंबई से गिरफ्तार किए गए कामरान को छोड़ने और ऐसा न करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई. यूपी एटीएस ने इसकी जानकारी महाराष्ट्र एटीएस के साथ साझा की. इसके बाद महाराष्ट्र एटीएस ने जानकारी के बाद 20 साल के फैसल को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस के मुताबिक यह दारुसलम कॉलोनी, मदीना चौक, नासिक का रहने वाला था.

First Published : 27 Nov 2020, 08:14:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.