logo-image

PM नरेंद्र मोदी ने फिर चौंकाया, चीन से तनाव के बीच अचानक लेह में जवानों के बीच पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सभी को चौंका दिया है. भारत और चीन सीमा पर बरकरार तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज अचानक लेह पहुंच गए.

Updated on: 03 Jul 2020, 12:39 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सभी को चौंका दिया है. भारत और चीन सीमा पर बरकरार तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज अचानक लेह पहुंच गए. चीनी सेनाओं के साथ पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हुए हिंसक संघर्ष के 18 दिन बाद पीएम मोदी स्थिति की समीक्षा करने के लिए लेह पहुंचे हैं. इस संघर्ष में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे. मोदी ने नीमू में पहुंचकर सेना, वायु सेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की.

यह भी पढ़ें: चीन से तनातनी के बीच लेह पहुंचे PM नरेन्द्र मोदी, LAC की जमीनी हकीकत का लिया जायजा

बता दें कि 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित यह इलाका बेहद कठिन इलाकों में से एक है. यह सिंधु के तट पर जांस्कर रेंज से घिरा हुआ है. बता दें कि 15 जून को नदी के दक्षिणी तट पर ही गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच टकराव हुआ था. इस दौरान 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. हालांकि, चीनी पक्ष ने अभी तक अपनी तरफ से मारे गए लोगों की संख्या का खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण, जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी : राहुल गांधी

चीनी सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया गया था. गौरतलब है कि 1975 के बाद से चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ हुए संघर्षो में यह पहला मौका था जब भारतीय सेना को अपने जवानों की शहादत झेलनी पड़ी है.