logo-image

चीन से तनातनी के बीच लेह पहुंचे PM नरेन्द्र मोदी, LAC की जमीनी हकीकत का लिया जायजा

चीन से तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लेह पहुंचे हैं. उनके साथ सीडीएस विपिन रावत भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि वह एलएसी के हालात का जायजा देने के साथ ही घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे.

Updated on: 03 Jul 2020, 11:04 AM

लेह:

चीन से तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लेह पहुंचे हैं. उनके साथ सीडीएस विपिन रावत भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि वह एलएसी के हालात का जायजा देने के साथ ही घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक सुबह 7 बजे प्रधानमंत्री मोदी लेह पहुंचे. 15 जून को गलवान घाटी में चीन के साथ हुई हिंसक झड़प के बाद प्रधानमंत्री का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. गौरतलब है कि शुक्रवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लेह में दौरा प्रस्तावित था. गुरुवार को अचानक यह दौरा रद्द कर दिया गया. इसके पीछे कोई वजह नहीं बताई गई.

फॉरवर्ड पोस्ट का किया दौरा
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी एलएसी पर जारी तनातनी को लेकर 14 कोर अधिकारियों के साथ बातचीत कर सकते हैं. प्रधानमंत्री लेह के निमू इलाके में सैनिकों से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने फॉरवर्ड पोस्ट का भी दौरा किया. प्रधानमंत्री ने निमू के एक ब्रिगेड हैडक्वार्टर में वायुसेना, थलसेना और आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की.

नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है. इस दौरान नॉर्दन आर्मी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भी मौजूद रहे. मई से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव जारी है और बॉर्डर पर लगातार गंभीर स्थिति बनी हुई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां पर पहुंचना हर किसी को चौंकाता है.