logo-image

PM मोदी दक्षिण भारत का करेंगे दौरा, तमिलनाडु को देंगे करोड़ों की सौगात, 'एन मन एन मक्कल' पद यात्रा में लेंगे भाग

PM Modi Tamil Nadu Visit: तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई पूरे राज्य में छह महीने से पदयात्रा 'एन मन, एन मक्कल' (मेरी भूमि, मेरे लोग) कर रहे हैं.

Updated on: 23 Feb 2024, 06:45 AM

नई दिल्ली:

PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27-28 फरवरी को दक्षिण भारत के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी तमिलनाडु में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी तिरुपुर में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके साथ ही एन मन एन मक्कल पद यात्रा में भी शामिल होंगे. पीएम मोदी की दो दिवसीय यात्रा 27 फरवरी को शुरू होगी. यात्रा के पहले दिन वह तिरुपुर जिले में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं अगले दिन 28 फरवरी की सुबह पीएम तूतीकोरिन जाएंगे. जहां प्रधानमंत्री मोदी नई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी 550 करोड़ रुपये की लागत से रामेश्वरम पंबन सागर के बीच में बने नए रेलवे फ्लाईओवर का भी उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी संदेशखाली की पीड़िताओं से करेंगे मुलाकात, इस दिन बंगाल के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री

'एन मन, एन मक्कल' पद यात्रा में होंगे शामिल

बता दें कि तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई पूरे राज्य में छह महीने से पदयात्रा 'एन मन, एन मक्कल' (मेरी भूमि, मेरे लोग) कर रहे हैं. 27 फरवरी को ये पदयात्रा समाप्त होगी. इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को भी निमंत्रण भेजा गया है. जिसके चलते पीएम मोदी यात्रा के आखिरी दिन इसमें शिरकत करेंगे. 

तिरुपुर में होगी जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए तिरुपुर पल्लदम के पास मातापुर मुथुकुमारस्वामी पहाड़ी के पास 1000 एकड़ जमीन का चयन किया गया है. ये जनसभा 27 फरवरी को होगी. जिसमें पीएम मोदी लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे. इस जनसभा के लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बता दें कि पदयात्रा 27 फरवरी को तिरुपुर जिले में अपने 234 वें निर्वाचन क्षेत्र पल्लदम में प्रवेश करेगी, जो इस यात्रा का आखिरी पड़ाव है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024 शेड्यूल का हुआ आधिकारिक ऐलान, 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा हो चुके हैं पदयात्रा में शामिल

बता दें कि फरवरी में शुरुआत में पदयात्रा ने 200 निर्वाचन क्षेत्रों का भ्रमण पूरा किया था. तब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चेन्नई में इस पदयात्रा में शामिल हुए थे. इस पदयात्रा को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई थी. जिसका आरंभ  पिछले साल जुलाई में रामेश्वरम से हुआ था.

जानें क्या है 'एन मन एन मक्कल'

'एन मन एन मक्कल' पदयात्रा को शुरू करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा था कि "एन मन एन मक्कल" (मेरी भूमि, मेरे लोग) पदयात्रा का मतलब तमिलनाडु को पारिवारिक वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार से मुक्त कर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार करना है.

ये भी पढ़ें: 'जितना कीचड़ फेकेंगे 370 कमल उतनी ही शान से खिलेंगे', नवसारी में बोले PM मोदी