logo-image

'जितना कीचड़ फेकेंगे 370 कमल उतनी ही शान से खिलेंगे', नवसारी में बोले PM मोदी

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नवसारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ''जिस पीएम मित्र पार्क का काम आज शुरू हो रहा है,

Updated on: 22 Feb 2024, 06:21 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के नवसारी में एक सार्वजनिक समारोह के दौरान वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे के कई पैकेजों सहित कई विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया. इसमें भरूच, नवसारी, वलसाड में कई सड़क परियोजनाएं; तापी में ग्रामीण पेयजल आपूर्ति परियोजना; भरूच में भूमिगत जल निकासी परियोजनाएं शामिल हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देशभर में एक चर्चा बड़ी जोरों पर चल रही है और वह है 'मोदी की गारंटी'.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश का बच्चा-बच्चा कह रहा है कि मोदी ने जो कह दिया वो करके दिखाता है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश के बाकी लोगों के ये बात शायद नहीं है लेकिन गुजरात के लोग तो ये वर्षों से जानते हैं कि मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी.

ये भी पढ़ें: PM मोदी संदेशखाली की पीड़िताओं से करेंगे मुलाकात, इस दिन बंगाल के दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री

नवसारी में बनेगा पीएम मित्र पार्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नवसारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ''जिस पीएम मित्र पार्क का काम आज शुरू हो रहा है, वह टेक्सटाइल सेक्टर के लिए देश का पहला ऐसा पार्क है. कपड़ा उद्योग को बढ़ावा, कपड़ा निर्यात में भारत की हिस्सेदारी बढ़ेगी." पीएम मोदी ने कहा कि, "क्या आप सूरत और नवसारी के कपड़ों से हीरे की कल्पना कर सकते हैं, दुनिया के फैशन बाजार में गुजरात कितना बड़ा होगा, क्या हर जगह गुजरात की जय-जयकार होगी या नहीं, क्या गुजरात की गूंज होगी कि नहीं? आज भारत इस क्षेत्र में दुनिया के सबसे बड़े उत्पादकों और निर्यातकों के साथ प्रतिस्पर्धा करने लगा है और इसमें गुजरात के कपड़ा उद्योग का बहुत बड़ा योगदान है."

मैं पांच एफ की बात करता हूं- पीएम मोदी

नवसारी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ''जब मैं गुजरात में था तो 5 एफ की बात करता था. इसका मतलब है फार्म, फार्म से फाइबर, फाइबर से फैक्ट्री, फैक्ट्री से फैशन, फैशन से फॉरेन. इसका मतलब है कि किसान कपास उगाएंगे जो कि फ़ैक्टरियों में जाएगा और फ़ैक्टरियों में बने कपड़े फिर विदेशों में निर्यात किए जाएंगे. मेरा लक्ष्य कपड़ा क्षेत्र के लिए आपूर्ति और मूल्य श्रृंखला बनाना था."

परमाणु बिजली घरों की भूमिका और बढ़ने जा रही है- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "21वीं सदी के भारत में बिजली पैदा करने में हमारे परमाणु बिजली घरों की भूमिका और बढ़ने जा रही है. आज तापी के काकरापार परमाणु ऊर्जा प्लांट में दो नए रिएक्टर राष्ट्र को समर्पित किए गए हैं और ये दोनों रिएक्टर 'मेड इन इंडिया' टेक्नोलॉजी से तैयार किए हैं. ये दिखाता है कि आज भारत कैसे हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है."

कांग्रेस के लोग मोदी की जाति को भी गाली देते हैं- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "आपने देखा है कि कांग्रेस के लोग कैसे मोदी की जाति को गाली देते हैं. वो भूल जाते हैं कि जितनी गाली देंगे, 400 सीटों का संकल्प उतना ही मजबूत होता जाएगा. ये जितना कीचड़ फेंकेंगे, 370 कमल उतनी ही शान से खिलेंगे. कांग्रेस के पास देश के भविष्य के लिए मोदी को गाली देने के अलावा कोई एजेंडा नहीं है.''

ये भी पढ़ें: IPL 2024 शेड्यूल का हुआ आधिकारिक ऐलान, 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट