logo-image

PM मोदी ने केरल के पलक्कड़ में किया रोड शो, दोपहर 1 बजे तमिलनाडु के सलेम में करेंगे रैली

PM Modi in Kerala: पीएम मोदी ने आज केरल के पलक्कर में एक रोड शो किया. इस दौरान सड़क के दोनों ओर भारी संख्या में खड़े लोगों ने उनका स्वागत किया.

Updated on: 19 Mar 2024, 11:02 AM

highlights

  • पीएम मोदी का केरल के पलक्कड़ में किया रोड शो
  • तमिलनाडु के सलेम में करेंगे चुनावी रैली
  • आज पूरा हो रहा पीएम मोदी का दक्षिण दौरा

नई दिल्ली:

PM Modi in Kerala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के चलते इनदिनों दक्षिण में रोड शो और रैलियां कर रहे हैं. आज पीएम मोदी केरल और तमिलनाडु के दौरे पर हैं. सुबह पीएम मोदी ने केरल के पलक्कड़, मलप्पुरम और पोन्नानी लोकसभा क्षेत्रों में एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया. इस दौरान पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए सड़क के दोनों और जनसैलाब उमड़ पड़ा लोगों ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए फूल बरसाए. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी पूर्व केंद्रीय मंत्री ए.के. एंटनी के बेटे अनिल के. एंटनी के समर्थन में चुनाव प्रचार करने के लिए 15 मार्च को पथानामथिट्टा पहुंचे थे. जहां उन्होंने एक रोड शो किया था.

ये भी पढ़ें: Taliban Attack: तालिबान ने सिखाया पाकिस्तान को सबक, पाक की कई सैन्य चौकियों को किया ध्वस्त

कोट्टा मैथनम से शुरू होगा पीएम मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब सवा दस बजे मर्सी कॉलेज के मैदान में पहुंचें. यहां से वह सड़क मार्ग द्वारा कोट्टा मैथनम स्थिर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. यहां अंचुविलक्कु से पीएम मोदी का रोड शो शुरू हुआ. जो हेड पोस्ट ऑफिस रोड तक चला. पीएम मोदी का ये रोड शो करीब एक किलोमीट का था. इस दौरान रोड शो में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के नेता भी मौजूद रहे. पीएम मोदी के रोड शो को देखते हुए इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, चुनावी घोषणापत्र पर लगेगी मुहर

तमिलनाडु के सलेम में करेंगे जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद तमिलनाडु जाएंगे. जहां वह दोपहर एक बजे सलेम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी दक्षिण के राज्यों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं. इसके लिए पीएम मोदी 15 मार्च से ही दक्षिण भारत के दौरे पर पहुंचें हैं. इससे पहले उन्होंने तेलंगाना रोड शो और रैली की. पीएम मोदी के दक्षिण दौरे का आज आखिरी दिन है. सोमवार को पीएम मोदी ने तमिलनाडु के कोयंबटूर में 3.5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. इस दौरान मोदी को देखने के लिए सड़कों पर जनसैलाव उमड़ पड़ा.

ये भी पढ़ें: CAA के खिलाफ दाखिल 237 याचिकाओं पर आज से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI चंद्रचूड़ की बेंच के पास है मामला

दक्षिण की 131 सीटों पर बीजेपी का फोकस

बता दें कि दक्षिणी राज्यों में लोकसभा की 131 सीटें हैं. यही वजह है कि बीजेपी और पीएम मोदी दक्षिण पर इस बार ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. पिछले करीब 80 दिनों में पीएम मोदी 20 से ज्यादा दिनों तक दक्षिणी राज्यों के दौरे पर रहे हैं. दक्षिण में ज्यादा से  ज्यादा सीट हासिल करने के बाद ही बीजेपी का 400 पार का नारा पूरा हो सकता है. क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को दक्षिण की 131 सीटों में से सिर्फ 29 सीटों पर ही जीत हासिल हुई थी. इनमें से भी बीजेपी ने कर्नाटक की 28 में 25 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं तेलंगाना की 17 में से 4 सीटें बीजेपी के हिस्से में आईं थी. जबकि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में बीजेपी के किसी उम्मीदवार को जीत हासिल नहीं हुई थी.