News Nation Logo

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पर PM मोदी देंगे शुभेच्छा संदेश, हर बूथ पर होगा कार्यक्रम का प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आज दोपहर 12 बजे दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Oct 2020, 07:53:01 AM
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आज दोपहर 12 बजे दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत करेंगे और इस मौके पर पश्चिम बंगाल के लोगों को 'पूजोर शुभेच्छा' (पूजा की शुभेच्छा) कार्यक्रम के तहत संदेश देंगे. मोदी के इस संदेश को पश्चिम बंगाल के हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने भी पूरी तैयारी की है. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण के लिए बीजेपी ने राज्य की सभी 294 विधानसभा सीटों पर व्यापक तैयारियां की हैं.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून को लेकर भिड़े केजरीवाल और अमरिंदर

प्रधानमंत्री ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'दुर्गा पूजा अच्छाई की बुराई पर जीत का एक पवित्र उत्सव है. मां दुर्गा से प्रार्थना करता हूं कि वह सभी को शक्ति, आनंद और अच्छी सेहत का आशीर्वाद दें. गुरुवार को बंगाली लोगों के दुर्गोत्सव का महाषष्ठी है. इस विशेष दिन के अवसर पर मैं गुरुवार दोपहर 12 बजे पश्चिम बंगाल के अपने सभी भाई-बहनों को शुभेच्छा प्रेषित करूंगा और साथ ही पूजा का आनंद साझा करूंगा. आप भी इस कार्यक्रम से जुड़िए.'

सूत्रों के मुताबिक, राज्य के 78,000 मतदान केंद्रों में प्रत्येक केंद्र पर 25 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ता या समर्थक उचित दूरी का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को देखेंगे और सुनेंगे. पार्टी ने इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की है. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के तहत कोलकाता स्थित पूर्व क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है.

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने BJP-JDU की तुलना सचिन-सहवाग की जोड़ी से की, देखें वीडियो

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ राज्य में बीजेपी एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरकर सामने आई है. बीजेपी को भरोसा है कि वह अगले चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 सालों के शासन का अंत कर देगी. ज्ञात हो कि पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर विजय हासिल हुई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Oct 2020, 07:53:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.