logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी वाराणसी को देंगे दीपावली का तोहफा, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज वाराणसी (Varanasi) में कृषि, पर्यटन और बुनियादी ढांचे से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं की कुल अनुमानित लागत 614 करोड़ रुपये है.

Updated on: 09 Nov 2020, 07:58 AM

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) को आज दिवाली गिफ्ट (Diwali Gift) देने जा रहे हैं. पीएम मोदी आज काशी में 614 करोड़ रुपये की लागत वाले 37 नए प्रोजेक्ट्स (New Projects) का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाले इस कार्यक्रम की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से वाराणसी के जिलाधिकारी ऑफिस (DM Office) को इसकी सूचना दे दी गई है. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद ट्वीट कर कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया कि ‘‘वाराणसी की विकास यात्रा में कल एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है। सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलांन्यास करूंगा. इनमें कृषि एवं पर्यटन के साथ बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी अन्य परिेयोजनाएं भी शामिल हैं.’

यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तानः आतंकी हमले में 8 की मौत, रिहायशी इलाके में 3 मोर्टार दागे

इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण
इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि प्रधानमंत्री सोमवार को 600 करोड़ रुपये से अधिक की 30 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे. जिन परियोजनाओं का लोकार्पण होगा, उनमें नगर विकास विभाग की तीन परियोजनाएं, पर्यटन विभाग और लोक निर्माण विभाग की दो-दो, ऊर्जा, गृह, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा, कृषि, खेल-कूद, सहकारिता, महिला एवं बाल विकास तथा पंचायतीराज विभाग और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की एक-एक परियोजना शामिल है.

यह भी पढ़ेंः भारतीय जनता पार्टी धार्मिक आधार पर भेदभाव नहीं करती है : दिलीप घोष

इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में लगने वाले हाईटेक सर्विलांस कैमरे, रामनगर और भुल्लनपुर में मल्टीस्टोरी पीएसी बैरक, बेनियाबाग में पार्किंग, सड़क चौड़ीकरण और वाराणसी में नए घाट के विकास कार्य सहित अन्य योजनाओं का शिलान्‍यास किया जाएगा.