News Nation Logo

अफगानिस्तानः आतंकी हमले में 8 की मौत, रिहायशी इलाके में 3 मोर्टार दागे

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 08 Nov 2020, 11:26:06 PM
Blast in Afghanistan

अफगानिस्तान में आतंकी हमला (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:  

अफगानिस्तान के पूर्वी गजनी प्रांत में आतंकवादियों ने रविवार को मोर्टार से गोले दागकर हमला किया जिसमें पांच बच्चों और तीन महिलाओं समेत कम से कम आठ आम नागरिकों की मौत हो गई. एक प्रांतीय अधिकारी ने यह जानकारी दी. अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है. प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता वाहीदुल्ला जुमाजादा ने हमले के पीछे आतंकवादियों का हाथ बताया है. उन्होंने कहा कि आतंकवादी इलाके में सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाकर मोर्टार या रॉकेट दागते रहते हैं जिनके निशाना चूकने से यह घटना हुई. उन्होंने बताया कि हमले में कम से कम चार बच्चे तथा तीन पुरूष घायल हुए हैं. 

फगानिस्तान के तोलो टीवी में प्रस्तोता रह चुके यामा सियावाश की गाड़ी में लगाए गए एक बम में विस्फोट होने से उनकी और दो आम नागरिकों की मौत हो गई. काबुल पुलिस ने याह जानकारी दी. पुलिस प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. मारे गए दो आम लोगों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो सकी है.

अभी इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. प्रारंभिक खबरों के अनुसार पत्रकार अपने घर के नजदीक ही थे जब उनकी कार में लगाए बम में विस्फोट हुआ. प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद रफी के अनुसार कार में आग लगने के बाद सबसे पहले सियावाश के भाई और पिता वहां पहुंचे. रफी के अनुसार घटना में कार सवार सभी तीन लोग मारे गए. 

First Published : 08 Nov 2020, 11:26:06 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.