logo-image

PM मोदी आज गुजरात को देंगे 52000 करोड़ की सौगात, राजकोट AIIMS समेत इन प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे द्वारकाधीश मंदिर जाएंगे.

Updated on: 25 Feb 2024, 08:49 AM

highlights

  • पीएम मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा
  • राजकोट एम्स और सुदर्शन सेतु का करेंगे उद्घाटन
  • 52 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

नई दिल्ली:

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (25 फरवरी) को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. इस दौरान वह राज्य को 52000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें राजकोट एम्स और सुदर्शन सेतु शामिल हैं. गुजरात दौरे पर पीएम मोदी सबसे पहले सुबह करीब पौने आठ बजे भेंट द्वारका मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद करीब 8:25 बजे सुदर्शन सेतु पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री फ्लीट के रूट का जायजा करने वाली एंटी डेमो गाड़ी पलटी, 5 जवान 11 लोग घायल

ये है पीएम मोदी की कार्यक्रम

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे द्वारकाधीश मंदिर जाएंगे. जहां वह पूजा पाठकर दर्शन करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब एक बजे द्वारका में पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इन विकास परियोजनाओं पर 4,150 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आया है. दोपहर करीब साढ़े तीन पीएम मोदी राजकोट एम्स पहुंचेंगे. जहां रेसकोर्स ग्राउंड में वह करीब साढे चार बजे 48,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

राष्ट्र को समर्पित करेंगे सुदर्शन सेतु

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को द्वारका में एक सार्वजनिक समारोह के दौरान लगभग 980 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सुदर्शन सेतु को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. ये सेतु ओखा मुख्य भूमि और बेयट द्वारका द्वीप को जोड़ेगा. बता दें कि सुदर्शन सेतु लगभग 2.32 किमी लंबाई के साथ देश का सबसे लंबा केबल ब्रिज है. इसके अलावा पीएम मोदी वाडिनार में पाइपलाइन, राजकोट-ओखा, राजकोट-जेतलसर-सोमनाथ और जेतलसर-वांसजालिया रेल विद्युतीकरण परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha elections 2024: भाजपा की चुनावी रणनीति तैयार! 5 राज्यों में बैक-टू-बैक बैठकें...

वर्चुअली माध्यम से कल्याणी एम्स का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को ही पश्चिम बंगाल करे नादिया जिले में बनाए गए कल्याणी एम्स का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे. बता दें कि कल्याणी एम्स बसंतपुर में 179.82 एकड़ में बनाया गया है. जिसपर कुल 1,754 करोड़ की लागत आई है. इसके अलावा पीएम मोदी कल यानी सोमवार (26 फरवरी) को 550 अमृत भारत स्टेशनों की आधारशिला भी रखेंगे. इनमें से पश्चिम बंगाल के बंदेल में 307 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से विश्वस्तरीय स्टेशन का निर्माण किया जाना है. ये रेलवे स्टेशन पूर्वी रेलवे के क्षेत्राधिकार में आने वाले बंगाल, झारखंड और बिहार में बनाए जाएंगे. पीएम मोदी टेलीकान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 28 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे.

ये भी पढ़ें: Ram Temple Donation: अयोध्या के राम मंदिर में करोड़ों का चढ़ावा, पैसे गिनने के लिए लगाई मशीनें