News Nation Logo

PM मोदी कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज करेंगे मीटिंग

मुख्यमंत्रियों की समस्याएं जानकर उसका निदान भी प्रधानमंत्री मोदी बताएंगे. वहीं दोपहर साढ़े 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी ऑक्सीजन संकट को लेकर भी बैठक करेंगे. इस दौरान वह देशभर के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Apr 2021, 11:56:32 PM
PM Modi to hold virtual meeting with Chief Ministers1

PM मोदी कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • कोरोना से बिगड़ते हालात पर PM मोदी ने संभाली कमान
  • PM मोदी कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग
  • शुक्रवार को 3 अहम बैठक के बाद ले सकते हैं बड़े फैसले

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठकों में जुटे हैं. एक बार फिर वह शुक्रवार को तीन प्रमुख बैठकें लेकर देश में हालात की समीक्षा करेंगे. कोरोना का सर्वाधिक खतरा झेल रहे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर वह रणनीति बनाएंगे. पीएमओ सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को सुबह नौ बजे कोविड 19 के मसले पर एक आंतरिक बैठक करेंगे. वहीं दस बजे वह कोविड-19 को लेकर प्रमुख राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्रियों की समस्याएं जानकर उसका निदान भी प्रधानमंत्री मोदी बताएंगे. वहीं दोपहर साढ़े 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी ऑक्सीजन संकट को लेकर भी बैठक करेंगे. इस दौरान वह देशभर के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर केजरीवाल सरकार ने जारी किया ये आदेश

देश में कोविड-19 संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. हालात इस कदर बिगड़ रहे हैं कि 24 घंटे में अब तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यो में गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन का संकट भी पैदा हो गया है. इसे देखते हुए अब प्रधानमंत्री मोदी लगातार बैठकें लेकर हालात को सुधारने में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर ऑक्सीजन मांगने वाले को धमकाने का आरोप

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तीन अहम बैठक करेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले शुक्रवार सुबह 9 बजे इंटरनल मीटिंग करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी सुबह 10 बजे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे. इसके बाद दोपहर 12.30 बजे पीएम मोदी ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों के साथ बैठक करेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी बैठक के बाद देश में तेजी से फैल रही कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : गोरखपुर की श्रीती फोर्ब्स की शीर्ष 30 सूची में शामिल, जानें उपब्धियां

बता दें कि देश में पिछले कुछ दिनों से रिकॉर्ड नए मामले आ रहे हैं. आज ही तीन लाख 14 हजार 835 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 2104 मरीजों की मौत हुई है. देश में जान गंवाने वालों की संख्या 1,84,657 हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से देशभर में अस्पतालों में भीड़ देखी जा रही है. दिल्ली समेत कई राज्यों ने ऑक्सीजन की कमी की शिकायत की है. इसको लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने भी संज्ञान लिया.

 

First Published : 22 Apr 2021, 11:46:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.