logo-image

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर ऑक्सीजन मांगने वाले को धमकाने का आरोप

पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने मोदी सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए सवाल किया, प्रधानमंत्री पहले यह बताएं कि कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों द्वारा ऑक्सीजन मांगे जाने पर उनकी सरकार के मंत्री ने दो थप्पड़ मारने की धमकी दी. इस मामले में उनकी क्या राय है?

Updated on: 22 Apr 2021, 11:31 PM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने शिकायत करने वाले व्यक्ति को धमकाया
  • इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • कांग्रेस ने मंत्री पटेल को पीएम से मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने की मांग की

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक व्यक्ति की मां को ऑक्सीजन की जरूरत थी, जो न मिलने पर वह आपत्ति दर्ज करा रहा था. इस दौरान जिला अस्पताल परिसर में मौजूद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने शिकायत करने वाले व्यक्ति को कथित तौर पर धमकाया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस ने मंत्री पटेल के रवैए की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने की मांग की. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने मोदी सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए सवाल किया, प्रधानमंत्री पहले यह बताएं कि कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों द्वारा ऑक्सीजन मांगे जाने पर उनकी सरकार के मंत्री ने दो थप्पड़ मारने की धमकी दी. इस मामले में उनकी क्या राय है?

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- सभी को मिले मुफ्त वैक्सीन

उन्होंने कहां कि एक ओर जहां समूचा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है और आमजन शासन-प्रशासन की ओर आशा भरी निगाहों से चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए देख रहे हैं, वहीं दूसरी ओर, भाजपा सरकार के मंत्री द्वारा कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला मरीज के पुत्र को ऑक्सीजन मांगने पर सार्वजनिक रूप से दो थप्पड़ मारने की धमकी दिए जाने से मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद पटेल का अमानवीय चेहरा उजागर हुआ है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान से बैसाखी मनाकर लौटे कुछ यात्री कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटीन किए गए

चौधरी ने कहा कि मंत्री प्रहलाद पटेल के दमोह लोकसभा क्षेत्र के स्थानीय सांसद होने के नाते एक पुत्र उनके सामने अपनी मां के इलाज की गुहार लगा रहा था, जिसको ऑक्सीजन मुहैया कराने के बजाय मंत्री पटेल ने शासन-प्रशासन की नाकाम व बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था पर पर्दा डालने का काम किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि इस तरीके से सत्ता का रौब दिखाकर आम जनों को धमकी देने वाले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.के. मिश्रा ने अस्पताल का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, दमोह में मतदान के पहले हर संक्रमित को प्रदेश के मंत्री कारों से भोपाल-जबलपुर अस्पतालों में भर्ती करवा रहे थे, अब जिला अस्पताल में अपनी मां को बचाने के लिए ऑक्सीजन की गुहार करने वाले भाजपा कार्यकर्ता को दो चांटे देने की बात कह रहे हैं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल! काम निकल गया! इस संदर्भ में प्रहलाद पटेल से संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर वे उपलब्ध नहीं हुए. साथ ही भाजपा का कोई नेता बात करने को तैयार नहीं है.