News Nation Logo

सर्वदलीय बैठक में PM मोदी बोले- कोरोना पर हमें राजनीति से ऊपर सोचना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें राजनीति से ऊपर उठकर महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ना चाहिए

Written By : राहुल डबास | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Jul 2021, 11:40:59 PM
PM MODI

PM MODI (Photo Credit: ANI)

highlights

  • सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना से लड़ाई में मांगा सभी पार्टियों का साथ
  • PM मोदी बोले- कोरोना पर हम सभी दलगत राजनीति से आगे सोचना होगा
  • कई राज्यों ने उठाया कोरोना वैक्सीन की कमी का मुद्दा, सप्लाई बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली:

 सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें राजनीति से ऊपर उठकर महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ना चाहिए. इसमें दलगत राजनीति नहीं होनी चाहिए. केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर काम करना चाहिए. विपक्ष की तरफ से वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने दोबारा से दोहराया कि हमें अपने शहरों और गांवों में नजर बना के रखना होगा कि ,कहीं संक्रमण का स्तर फिर से भरने ना लग जाए या नए वेरिएंट की वजह से समस्या सामने ना आ जाए. स्वास्थ्य सचिव ने सांसदों के सामने प्रेजेंटेशन दी. उस वक्त स्वास्थ्य मंत्री गृह मंत्री और प्रधान मंत्री भी रहे मौजूद. केंद्र सरकार के प्रयासों को दिखाया गया और बताया गया कि कैसे केंद्र सरकार राज्यों के साथ मिलकर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर पूनम पांडे का बयान, बोलीं- मुझे श‍िल्‍पा शेट्टी और बच्‍चों की चिंता

सूत्रों के अनुसार सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने क हा कि आबादी के अनुपात में भारत कोरोना से प्रभावित कई देशों की तुलना में ठीक स्थिति में है. उन्होंने ब्रिटेन समेत अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के सों के मद्देनजर सतर्क रहने की जरूरत पर जो दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की अन्य कई वैक्सीन आने वाले दिनों में हमें मिल सकेंगी. लगभग तीन घंटे चली इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषणा ने कोरोना मैनेजमेंट को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिया.  सूत्रों के अनुसार सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने क हा कि आबादी के अनुपात में भारत कोरोना से प्रभावित कई देशों की तुलना में ठीक स्थिति में है. उन्होंने ब्रिटेन समेत अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के सों के मद्देनजर सतर्क रहने की जरूरत पर जो दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की अन्य कई वैक्सीन आने वाले दिनों में हमें मिल सकेंगी. लगभग तीन घंटे चली इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषणा ने कोरोना मैनेजमेंट को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिया.

ये भी पढ़ें- पोर्नोग्राफी मामले में राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया

इस बीच शिवसेना और टीएमसी ने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के लिए कोरोना वैक्सीन की मांग उठाई. इसके साथ ही बीजू जनता दल समेत कुछ अन्य पार्टियों ने कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन के लिए इंटरनेशनल लेवल पर मान्यता दिए जाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग की.

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किया है. शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपनी पार्टी के अन्य सांसदों के साथ संसद परिसर के अंदर नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि वे प्राइम मिनिस्टर द्वारा सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार कर रहे हैं. हालांकि, इस बैठक में शिव सेना, बीजू जनता दल, YSR कांग्रेस, LJP, जनता दल (यूनाइटेड), जनता दल (सेक्यूलर), तेलंगाना राष्ट्र समिति, तमकल मनीला कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी,  NCP, ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम,  सहित कुछ अन्य दलों के प्रतिनिधियों ने बैठक में हिस्सा लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jul 2021, 09:52:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.