News Nation Logo
Banner

2022 के चुनावों के लिए BJP की तैयारी शुरू, राष्ट्रीय सचिवों से मिले PM और नड्डा

नरेंद्र मोदी 2.0 कैबिनेट में पहली बार हुए फेरबदल के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय सचिवों के साथ भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में बैठक की

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Jul 2021, 11:55:11 PM
pm modi

पीएम मोदी (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • केंद्रीय कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने के बाद मिशन 2022
  • 5 राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए BJP की तैयारियां शुरू
  • नड्डा और पीएम के साथ राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक 

नई दिल्ली :

नरेंद्र मोदी 2.0 कैबिनेट में पहली बार हुए फेरबदल के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय सचिवों के साथ भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में बैठक की. उसके बाद ये सभी लोग पीएम मोदी के साथ बैठक के लिए पीएमओ पहुंचे जहां अगले साल होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर बैठक की. इस बैठक में बीजेपी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की. इन पांच राज्यों में बीजेपी का सबसे बड़ा लक्ष्य उत्तर प्रदेश की फतह का होगा क्योंकि सियासी गलियारों में हमेशा इस बात की चर्चा रही है कि दिल्ली पहुंचने का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है. 

रविवार को पीएम मोदी ने अपने आवास पर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिवों के साथ अहम बैठक की. इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष ने की. इस बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे, उत्तर प्रदेश के सांसद हरीश द्विवेदी और विनोद सोनकर, अनुपम हाजरा और सत्य कुमार मौजूद थे. आपको बता दें कि रविवार को पीएम आवास पर हुई ये बैठक प्रधानमंत्री द्वारा क्रमशः 6-7 जून को पार्टी के मोर्चा प्रमुखों और महासचिवों की बैठक के क्रम में ही हो रही है.

यह भी पढ़ेंःबीजेपी दफ्तर में राष्ट्रीय सचिवों की बैठक शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

केंद्रीय कैबिनेट के विस्तारण के बाद यह बैठक एक महत्वपूर्ण मोड़ पर हो रही है. भारतीय जनता पार्टी को अगले साल देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर और गोवा सहित  कुल 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए बैठकें कर रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की अगुवाई में पार्टी के राष्ट्रीय सचिवों की बैठक करीब एक घंटे तक चली. इस दौरान नड्डा ने संगठन की गतिविधियों और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्यों की समीक्षा की.

यह भी पढ़ेंःरविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर को मिल सकती है चुनावी राज्यों की कमान!

राष्ट्रीय महासचिवों की नियुक्ति के बाद पहली बैठक
आपको बता दें कि पिछले साल राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ यह उनकी पहली आमने-सामने की बैठक रही. पार्टी के एक नेता ने कहा कि नड्डा के साथ बैठक के बाद महासचिवों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की . सूत्रों ने कहा कि नड्डा के साथ हुई राष्ट्रीय सचिवों की बैठक के दौरान संगठन द्वारा जारी गतिविधियों के साथ ही कोविड टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने संबंधी गतिविधियों पर भी चर्चा हुई.

First Published : 11 Jul 2021, 08:44:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.