logo-image

PM Modi: पीएम मोदी महाराष्ट्र में आज करेंगे कई परियोजनाओं का शुभारंभ, गोवा में राष्ट्रीय खेलों का भी करेंगे उद्घाटन

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी महाराष्ट्र में कई विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही गोवा में राष्ट्रीय खेलों का भी उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 26 Oct 2023, 08:06 AM

highlights

  • आज महाराष्ट्र-गोवा के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी
  • कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन
  • पीएम मोदी राष्ट्रीय खेलों का भी करेंगे उद्घाटन

New Delhi:

PM Modi Maharashtra-Goa Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे महाराष्ट्र में कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसी के साथ गोवा में राष्ट्रीय खेलों का भी उद्घाटन करेंगे. अपने महाराष्ट्र दौरे में पीएम मोदी 7,500 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. जिससे राज्य के 86 लाख से अधिक किसानों को लाभ होगा. पीएमओ ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरडी में प्रसिद्ध श्री सांईबाबा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: गुरु की कृपा इन 3 राशियों पर बरसेगा धन, जानें आज का राशिफल 

इसके बाद वह नए दर्शन कतार परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी निलवंडे बांध का जल पूजन करेंगे. साथ ही बांध के नहर नेटवर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके बाद वह करीब 7,500 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. उद्घाटन और शिलान्यास का ये कार्यक्रम शिरडी में आयोजित किया जाएगा.

37वें राष्ट्रीय खेलों का करेंगे उद्घाटन

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्रम मोदी आज (26 अक्टूबर) को गोवा के फतोर्दा में शुरु होने जा रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों का भी उद्घाटन करेंगे. ये राष्ट्रीय खेल 26 अक्टूबर से लेकर 9 नवंबर तक चलेंगे. इस खेल मेले में लगभग 10,000 एथलीट भाग लेंगे. बता दें कि गोवा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान वहां जन्मी भारतीय पेशेवर विंड सर्फर कात्या इडा कोएल्हो पीएम मोदी के मशाल सौंपेंगी.

फतोर्दा में शुरू होने जा रहे राष्ट्रीय खेलों को लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि, 'फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 5 घंटे तक चलने वाले भव्य उद्घाटन समारोह में सुखविंदर सिंह और हेमा सरदेसाई सहित प्रसिद्ध कलाकार प्रदर्शन करेंगे.' इसके साथ ही 28 टीमों के एथलीट परेड में हिस्सा लेंगे. ये समारोह राष्ट्रीय एकता की थीम पर आधारित होगा.

ये भी पढ़ें: UP: अयोध्या में इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

कल इंडिया मोबाइल कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन

इसके साथ ही पीएम मोदी कल यानी शुक्रवार (27 अक्टूबर) को दूरसंचार उद्योग के सबसे बड़े कार्यक्रम इंडिया मोबाइल कांग्रेस का भी उद्घाटन करेंगे. तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन 27 अक्तूबर से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जाएगा. इस कार्यक्रम में 31 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. दूरसंचार विभाग ने सोशल मीडिया पर बताया कि इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा प्रतिभागी शामिल होंगे. साथ ही 1,300 से ज्यादा प्रतिनिधि और 400 से ज्यादा वक्ता भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में 225 प्रदर्शन लगाने वाले और 400 से अधिक स्टार्टअप को भी शामिल होने का मौका मिला है.