logo-image

UP: अयोध्या में इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

Uttar Pradesh News : यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का भव्य आयोजन होगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे. इसे लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया है.

Updated on: 25 Oct 2023, 11:28 PM

अयोध्या:

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शिरकत करेंगे. इसे लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय, नृपेंद्र मिश्र और दो अन्य लोगों ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात कर उनसे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया. इस पर प्रधानमंत्री ने उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया और प्राण प्रतिष्ठा में आने के लिए हामी भर दी है. 

यह भी पढ़ें : Delhi Pollution: आतिशी ने DPCC के चेयरमैन को बर्खास्त करने की उठाई मांग, जानें कैसे दिल्लीवासियों की जान खतरे में?

यूपी के अयोध्या में अगले साल 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. दिन में 12.30 बजे कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसे लेकर राम मंदिर के निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तेजी से तैयारी चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर तस्वीर शेयर करते हुए एक पोस्ट किया है. 

यह भी पढ़ें : MP Elections: कांग्रेस ने क्यों अपने उम्मीदवारों का बदला टिकट? CM शिवराज सिंह ने बताई ये वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा है कि जय सियाराम! आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है. अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे. उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है. मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा.

चंपत राय ने अपने पोस्ट में लिखा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र इस अवसर पर स्वयं उपस्थित रहेंगे. देश के 4000 संत महात्मा एवं समाज के 2500 प्रतिष्ठित महानुभाव इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे.