News Nation Logo
Banner

Araria Rally: पीएम मोदी ने उड़ाया कांग्रेस का मजाक, बोले- अब संसद में इनके 100 सांसद भी नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर बिहार के विपक्ष दलों पर करारा प्रहार किया है. पीएम मोदी ने खासकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Nov 2020, 02:03:00 PM
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: ANI)

अररिया:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर बिहार के विपक्ष दलों पर करारा प्रहार किया है. पीएम मोदी ने खासकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. आज कांग्रेस की हालत ये है कि लोकसभा और राज्यसभा में दोनों को मिला दें तो तब भी कांग्रेस के पास 100 सांसद भी नहीं है. मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि आज कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि वह दूसरे का कुर्ता पकड़कर बचने की कोशिश कर रही है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने, झूठे बोलने और अफवाह फैलाने का भी आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: जंगलराज के साथियों को भारत माता की जय के नारे से भी परेशानी- PM मोदी 

बिहार के अररिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'जंगलराज चलाने वालों ने एक समय बिहार में मतदान केन्द्र पर कब्जा करने की संस्कृति के जरिए गरीबों के मताधिकार को छीन लिया था, लेकिन राजग ने गरीबों को उनका वह अधिकार फिर से दिलाया है. यही कारण है कि आज बिहार में अराजकता, जबरन वसूली की हार हो रही है जबकि विकास और कानून का शासन जीत रहा है. वैश्विक महामारी के बावजूद बिहार में मतदाताओं का जोश, भारत में लोकतंत्र की गहरी जड़ों को दर्शाता है.'

मोदी ने परोक्ष रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने जंगलराज के, 'डबल-डबल युवराजों' को सिरे से नकार दिया है. मोदी ने कहा कि आज बिहार में गुंडागर्दी, घोटाला और रंगदारी हार रही है, कानून का राज और विकास वापस लाने वाले फिर जीत रहे हैं. विपक्षी गठबंधन को आड़े हाथ लेते हुए मोदी ने कहा कि इनका एकमात्र सपना लोगों को डराकर, अफवाहें फैलाकर, लोगों को बांटकर किसी भी तरह से सत्ता हथियाना है.

यह भी पढ़ें: उपचुनाव वोटिंग के बीच दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल, कहा- EVM को हैक किया जा सकता है

मोदी ने कहा, 'बिहार अब उन लोगों को पहचान चुका है, जिनका एकमात्र सपना किसी तरह लोगों को डराकर, अफवाह फैलाकर, लोगों को बांटकर किसी भी तरह से सत्ता हथिया लेना है. इनकी तो बरसों से यही सोच है, इन्होंने यही देखा है, यही समझा है, यही सीखा है.' मोदी ने कहा कि आज राजग के विरोध में जो लोग खड़े हैं, वो इतना कुछ खाने-पीने के बाद अब फिर से बिहार को लालच भरी नजरों से देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता जानती है कि कौन बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और कौन अपने परिवार के विकास के लिए.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'झूठ बोलकर कांग्रेस ने देश के लोगों को क्या-क्या सपने दिखाए. याद कीजिए दशकों पहले के दिन, चुनाव से पहले कहते थे, गरीबी हटाएंगे, किसान का कर्जा माफ करेंगे, टैक्स कम करेंगे.' उन्होंने आरोप लगाया कि इतिहास गवाह है, दस्तावेज गवाह हैं कि इन्होंने इसमें से एक भी काम नहीं किया, सिर्फ लोगों को गुमराह किया. मोदी ने कहा, 'आज कांग्रेस की हालत यह है कि लोकसभा और राज्यसभा को मिला दें, तो भी उसके पास 100 सांसद नहीं हैं.' 

First Published : 03 Nov 2020, 02:03:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.