logo-image

पीएम मोदी ने कोरोना प्रभावित 4 राज्यों के CM के साथ की बैठक

इस बार पीएम ने सभी राज्यों की जगह सिर्फ 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इन 4 राज्यों में राजस्थान (Rajasthan), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और पुडुचेरी (Puducherry) शामिल थे.

Updated on: 16 May 2021, 12:48 PM

highlights

  • बैठक में राजस्थान और छत्तीसगढ़ के CM भी मौजूद रहे
  • मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री ने हालात का जायजा लिया
  • कोविड से लड़ने के लिए गांवों पर फोकस करने का निर्देश

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से अभी भी हाहाकार मचा हुआ है. आज भी 3 लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आए तो 3 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की मौत हो गई. ऐसे में पीएम मोदी (PM Modi) ने एक बार फिर से मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की और स्थिति का जायजा लिया. हालांकि इस बार पीएम ने सभी राज्यों की जगह सिर्फ 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इन 4 राज्यों में राजस्थान (Rajasthan), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और पुडुचेरी (Puducherry) शामिल थे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, अब 24 तक रहेंगी पाबंदियां

गांवों में टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

बैठक में पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर पैदा हुए हालातों के बारे में जानकारी ली. और कोरोना से लड़ने के प्रयासों के बारे में पूछा. जानकारी के मुताबिक इस दौरान वैक्सीनेशन को लेकर भी चर्चा हुई. वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने कल (शनिवार को) एक उच्चस्तरीय बैठक की थी. इसमें उन्होंने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और गांवों में घर-घर जाकर कोविड टेस्ट किए जाने की बात कही थी.

'आशा कार्यकर्ताओं को शामिल करें'

इस बैठक में पीएम मोदी ने निर्देश दिया था कि गांवों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाएं और आशा कार्यकर्ताओं से मिलकर कोविड की लड़ाई में तेजी लाई जाए. पीएमओ के मुताबिक बैठक में प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया है कि ज्यादा संक्रमण दर वाले इलाके में कोविड-19 की जांच बढ़ाए जाने की जरूरत है. बैठक में पीएम ने कहा था कि समय की मांग है कि स्थानीय स्तर पर रोकथाम की रणनीति अपनाई जाए.

ये भी पढ़ें- जुलाई तक भारत में दी जा चुकी होंगी वैक्सीन की 51.6 करोड़ डोज

18 मई को कर्नाटक के 7 जिलों के DC के साथ होगी मीटिंग

देश में कोरोना की रफ्तार अब थोड़ी कम जरूर हुई हो, लेकिन कर्नाटक में इसकी रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. यहां संक्रमण दर 35 फीसदी के ऊपर पहुंच गई है. ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी 18 मई को एक अहम मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में सबसे प्रभावित 17 जिलों के डिप्टी कमिश्नर और कलेक्टर शामिल होंगे. ये मीटिंग सुबह 11 बजे वर्चुअली होगी. बैठक में कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा के साथ कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे.