logo-image

दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, अब 24 तक रहेंगी पाबंदियां

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और आगे बढ़ा दिया है. अब 24 मई तक पाबंदियां लागू रहेंगी.

Updated on: 16 May 2021, 12:22 PM

highlights

  • लॉकडाउन से धीमी पड़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार
  • 18 अप्रैल को लगाया गया था पहली बार लॉकडाउन
  • केजरीवाल सरकार ने 5वीं बार बढ़ाया लॉकडाउन

नई दिल्ली:

दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) के कारण कोरोना की दूसरी लहर (Corona 2nd Wave) की रफ्तार में काफी कमी देखने को मिल रही है. लॉकडाउन के प्रभाव को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर से लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और आगे बढ़ा दिया है. अब 24 मई तक पाबंदियां लागू रहेंगी.

ये भी पढ़ें- यूपी: बार-बालाओं का डांस देखने के लिए उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

18 अप्रैल को लगाया गया था पहली बार लॉकडाउन

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में लॉकडाउन की मियाद 17 मई को खत्म होने वाली थी. दिल्‍ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बिगड़ते हालातों के मद्देनजर पहली बार मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 अप्रैल को 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी. अब तक राजधानी में 5 बार लॉकडाउन को बढ़ाया जा चुका है. इससे पहले जब लॉकडाउन की मियाद 17 मई यानी सोमवार की सुबह 5 बजे तक की बढ़ाई गई थी. लेकिन अब एक बार इसे फिर से 24 मई तक बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद इसकी घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 प्रोटोकॉल के बीच गंगोत्री धाम के कपाट खुले

लॉकडाउन से धीमी पड़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार

फिलहाल दिल्‍ली में लागू लॉकडाउन के दौरान कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रोजाना पॉजिटिविटी मामलों, पॉजिटिविटी दर और होम आइसोलेशन में रोगियों की संख्या आदि में कमी आई है. राजधानी में कोरोना के दैनिक मामले 28 हजार से कम होकर 7 हजार से नीचे आ गए हैं. दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 6,430 नए मामले सामने आए, जो 7 अप्रैल के बाद सबसे कम है, इस दिन शहर में एक दिन में 5,506 मामले दर्ज किए गए थे. कोविड महामारी की दूसरी लहर के चरम के दौरान 20 अप्रैल को दिल्ली के रोजाना पॉजिटिव मामले 28,395 थे, जबकि 22 अप्रैल को सबसे अधिक पॉजिटिविटी दर 36 प्रतिशत थी.