News Nation Logo
Banner

PM मोदी ने देश की उत्पादन क्षमता और अर्थव्यवस्था पर किया कामः गोयल

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीयूष गोयल ने कैबिनेट मीटिंग की बैठक में हुई फैसलों के बारे में जानकारी दी. वहीं मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने बताया की पीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई और इस बैठक में एलईडी लाइट, सोलर पैनल और एयर कंडिशनर से जुड़े फैसले लिए गए.

Written By : राहुल डबास | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Apr 2021, 05:04:33 PM
piyush goyal

पीयूष गोयल (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • पीयूष गोयल और जावड़ेकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • पीएम की अध्यक्षता में हुई थी कैबिनेट बैठक
  • LED लाइट, सोलर पैनल और AIR कंडिशनर पर बात

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट मंत्रियों के साथ केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक बैठक की. इस बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी ने की और इस बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीयूष गोयल ने कैबिनेट मीटिंग की बैठक में हुई फैसलों के बारे में जानकारी दी. वहीं मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने बताया की पीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई और इस बैठक में एलईडी लाइट, सोलर पैनल और एयर कंडिशनर से जुड़े फैसले लिए गए.

आज बैठक में एक जापान और भारत के बीच  एमओयू को भी मंजूरी दी है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया, 'सात वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की उत्पादन की क्षमता व देश की अर्थव्यवस्था को विकसित करने पर काफी काम किया है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि इस बैठक में सीडब्ल्यूसी को प्राथमिकता के आधार पर देश में शीत भण्डारण श्रृंखलाओं के निर्माण पर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में लगाया लॉकडाउन

आपको बता दें कि इसके अलावा इस बैठक में सीडब्ल्यूसी अपने सभी गोदामों को नियमित रूप से दैवीय आपदाओं आग और अन्य तरह की दुर्घटनाओं का सुरक्षा परीक्षण करे. केंद्रीय मंत्री ने आगे सुझाव दिया कि सीडब्ल्यूसी को अपने सभी 423 भंडारगृहों के लिए एक मास्टरप्लान तैयार करना चाहिए. सीडब्ल्यूसी को कृषि उपज के लिए  भंडारगृह/भंडारण के बीच अंतर का विश्लेषण करना चाहिए और इसके अनुरूप वास्तुकारों एवं विशेषज्ञों की मदद से योजना तैयार करना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः रायपुर में कोरोना संक्रमण का कहर, 10 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान

मंत्री ने आगे कहा कि सीडब्ल्यूसी को सभी हितधारकों यानी कर्मचारियों, ग्राहकों, कर्मियों और ट्रक चालकों की देखभाल के लिए मिशन मोड में काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी सीडब्ल्यूसी भंडारण में साफ एवं स्वच्छ वातावरण में आधुनिक एवं सहज सुविधाएं जैसे- पुरुष एवं महिला कर्मियों, ग्राहकों, वाहन चालकों और दिव्यांगों के लिए शौचालय, पर्याप्त प्रतीक्षालय, वर्कर-शेड, पेयजल की सुविधाएं और अन्य बुनियादी सुविधाएं जरूर होनी चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 03:55:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×