logo-image

सुप्रीम कोर्ट में विकास दुबे मामले को लेकर याचिका दायर, UP पुलिस की भूमिका की जांच की मांग

कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या के मुख्य आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है.

Updated on: 10 Jul 2020, 10:04 AM

नई दिल्ली:

कानपुर (Kanpur) में 8 पुलिसवालों की हत्या के मुख्य आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. हालांकि इस याचिका को विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले यानी गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दाखिल किया गया. याचिका में यूपी पुलिस की भूमिका की जांच करवाने की मांग की गई है. साथ ही इस मामले को सीबीआई को सौंपने की बात कही गई. 

यह भी पढ़ें: कानपुर: हथियार छीनकर विकास दुबे ने की थी भागने की कोशिश, एनकाउंटर में ढेर

सुप्रीम कोर्ट में यह जनहित याचिका घनश्याम उपाध्याय नाम के एक वकील ने दायर की है. याचिकाकर्ता वकील घनश्याम उपाध्याय का कहना है कि वो आज सुनवाई की मांग करेंगे. कल दाखिल याचिका में विकास को एनकाउंटर से बचाने की मांग की गई थी. उसके घर, मॉल को ढहाने के मामले में एफआईआर दर्ज करने और पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की भी मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटर पर दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल, कहा- जिसका शक था वह हो गया

हालांकि शुक्रवार की सुबह ही यूपी एसटीएफ से मुठभेड़ के दौरान विकास दुबे मारा गया. एसटीएफ अधिकारियों के साथ शुक्रवार सुबह कथित मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल होने के बाद गैंगस्टर विकास दुबे ने दम तोड़ दिया. कथित तौर एक सड़क दुर्घटना के दौरान जब उसका वाहन पलट गया तो उसने भागने की कोशिश की, इसी दौरान वह मारा गया. दुबे को खून से लथपथ हालत में हैलट अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया. एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों ने विकास दुबे की मौत की पुष्टि की है.

यह वीडियो देखें: