logo-image

दिल्ली में साप्ताहिक बाजारों को ट्रायल बेसिस पर खोलने की अनुमति मिली

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे के बीच अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में बुधवार को एक अहम फैसला लिया गया. अब दिल्ली में होटल खोलने की मंजूरी दे दी गई है. बावजूद इसके जिम खोलने की अभी मंजूरी नहीं मिली है. वहीं फिलहाल ट्रायल बेस पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने की मंजूरी मिली है.

Updated on: 19 Aug 2020, 06:15 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे के बीच अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में बुधवार को एक अहम फैसला लिया गया. अब दिल्ली में होटल खोलने की मंजूरी दे दी गई है. बावजूद इसके जिम खोलने की अभी मंजूरी नहीं मिली है. वहीं फिलहाल ट्रायल बेस पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने की मंजूरी मिली है. डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में इन फैसलों पर मुहर लगाई गई.

यह भी पढ़ें- पंजाब सरकार ने जारी की अनलॉक 3 की गाइडलाइन, खुलेंगे जिम,जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट आथॉरिटी की बैठक बुधवार को हुई. इस बैठक में एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल समेत प्रशासने के आला अधिकारी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि बैठक दिल्ली में कोरोना संक्रमण के ताजा हालातों पर चर्चा और समीक्षा के बाद होटल, जिम और बाजार खोलने का फैसला लिया गया है.

मरीजों की हो रही लाइव मॉनिटरिंग

दिल्ली में कोरोना 19 को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके तहत कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग शुरू की गई है. बता दें कि सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में मरीजों के इलाज में लगातार शिकायतें मिल रही थीं.

यह भी पढ़ें- मृतक अमित कुमार के परिजनों को सीएम केजरीवाल ने दी एक करोड़ की सम्मान राशि 

करीब दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल का दौरा किया था. इस दौरे में अमित शाह ने अस्पताल प्रशासन से पूरे अस्पताल में कैमरा लगाने के लिए कहा था.