logo-image

मृतक अमित कुमार के परिजनों को सीएम केजरीवाल ने दी एक करोड़ की सम्मान राशि

दिल्ली फायर सर्विस में काम करने वाले अमित कुमार के परिजनों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक करोड़ रुपये की राशि दी. उन्होंने कहा कि अमित कुमार ने बड़ी बहादुरी से लोगों की जान बचाई थी.

Updated on: 19 Aug 2020, 05:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली फायर सर्विस में काम करने वाले अमित कुमार के परिजनों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal)ने एक करोड़ रुपये की राशि दी. उन्होंने कहा कि अमित कुमार ने बड़ी बहादुरी से लोगों की जान बचाई थी. लोगों की जान बचाते-बचाते अपनी जान गंवा दी थी. दिल्ली उनके बलिदान को सलाम करती है. आज उनके परिवार से मिलकर 1 करोड़ की सम्मान राशि दी. उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि इस राशि से परिवार को थोड़ी मदद ज़रूर मिलेगी.

बता दें कि दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में हुई आगजनी में अमित कुमार की जान चली गई थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमित कुमार बालियान के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने की घोषणा की थी. केजरीवाल ने अपना वादा पूरा करते हूए अमित के परिजनों को सम्मान राशि दी है. बता दें कि बालियान की उस कारखाने के एक हिस्से के मलबे में दबने से मौत हो गई थी. जो आग लगने से ढह गया था. अमित कुमार कीर्ति नगर फायर स्टेशन में तैनात थे.