News Nation Logo

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण बीमा योजना की अवधि 6 महीने बढ़ाई गई

कोरोना महामारी से जंग लड़ने वाले  स्वास्थ्य कर्मियों के लिए जारी किया गया बीमा योजना प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज को 6 महीने की अवधि के लिए बढ़ा दिया गया है. बीमा पॉलिसी की मौजूदा अवधि 20 अक्टूबर बुधवार को आज समाप्त हो रही है.जिसकी अवधि बढ़ाई गई .

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Oct 2021, 11:43:47 PM
Pradhan Mantri Garib Kalyan

Pradhan Mantri Garib Kalyan (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी से जंग लड़ने वाले  स्वास्थ्य कर्मियों के लिए जारी किया गया बीमा योजना प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज को 6 महीने की अवधि के लिए बढ़ा दिया गया है. आपको बता दें कि बीमा पॉलिसी की मौजूदा अवधि 20 अक्टूबर बुधवार को आज समाप्त हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान इस योजना के तहत अब तक 1351 क्लेम को निपटाया भी किया जा चुका है.  सरकार ने बयान जारी कर बताया कि कोविड-19 महामारी अभी भी पूरी तरह ख़त्म नहीं हुई है. ऐसे में अभी भी देश के अलग अलग राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना से सम्बंधित ड्यूटी में स्वास्थ्य कर्मी तैनात हैं.

यह भी पढ़ें: वैक्सीन के 100 करोड़ डोज पूरे होने पर मनेगा जश्न, फहरेगा दुनिया का सबसे बड़ा झंडा

सरकार ने आगे बताया कि अभी भी ऐसी जगहों से स्वास्थ्य कर्मियों की मौत की सूचना भी मिल रही है. जिसके चलते बीमा पॉलिसी को 21 अक्टूबर से अगले 180 दिनों के बढ़ा दिया गया है. जिससे कि कोरोना रोगियों की देखभाल कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के आश्रितों को मिलने वाला सुरक्षा कवच जारी रखा जा सके.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 15: गहरे चक्रव्यूह के पीछे जय, तेजस्वी और विशाल, डर के मारे डोनल को दिया निकाल!

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना 30 मार्च साल 2020 से लागू किया गया है. जिसमें शुरुआत में 90 दिनों की अवधि के लिए महामारी से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करने के लिए कहा गया. इसके बाद इस योजना की अवधि 24 मार्च 2021 तक बढ़ाई थी. इसे दूसरी लहर के कारण 20अप्रैल 2021 को फिर से एक साल के लिए बढ़ा दिया गया.  वहीं दूसरीओर देश में 21 अक्टूबर को ही 100 करोड़ कोविड वैक्सीन की डोज पूरी हो जायेगी. इस दौरान लाल किले पर दुनिया का सबसे बड़ा झंडा फहराया जायेगा.

First Published : 20 Oct 2021, 11:43:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.