logo-image

रामनवमीं पर दीपों की रोशनी से जगमगाएगा ओरछा और चित्रकूट

रामनवमीं पर दीपों की रोशनी से जगमगाएगा ओरछा और चित्रकूट

Updated on: 07 Apr 2022, 11:30 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में रामनवमीं का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बार सरकारी स्तर पर ओरछा और चित्रकूट में भव्य समारोह होने वाले है, इस मौके पर दीपोत्सव होगा और दोनों ही धार्मिक स्थल दीपों की रोशनी से जगमगाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ बैठक कर दोनों स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की और उन्हें आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट में मंदाकिनी नदी तथा भगवान कामतानाथ के महत्वपूर्ण श्रद्धा स्थल हैं। यहां आसपास स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने चित्रकूट और ओरछा में होने जा रहे दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं एवं जन-भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट और ओरछा का ²श्य भव्य और दिव्य लगना चाहिए। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश दोनों ही प्रदेशों के चित्रकूट की भव्यता में कोई अंतर नहीं होना चाहिए।

यह धार्मिक आयोजन ऐसे समय हो रहे है जब गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है। लिहाजा प्रशासन को बैठक व्यवस्था के साथ आमजन को पीने के पानी के बेहतर प्रबंध करने के निर्देश दिए गए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.