News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

पेगासस केस में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, उठाए ये सवाल

सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने पेगासस जासूसी मामले ( Pegasus issue ) में स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पेगासस जासूसी केस की जांच तीन सदस्यीय समिति करेगी

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Oct 2021, 05:50:59 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने पेगासस जासूसी मामले ( Pegasus issue ) में स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पेगासस जासूसी केस की जांच तीन सदस्यीय समिति करेगी. कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए यह भी कहा कि लोगों की जासूसी किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं की जा सकती. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandhi ) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने पेगासस केस को लोकतंत्र पर हमला बताया है. उन्होंने सवाल उठाया कि पेगासस को भारत में लेकर कौन आया? 

यह भी पढ़ें: सेलिना जेटली अब दिखने लगी हैं ऐसी, लेटेस्ट Photo हुई वायरल

राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस को किसने खरीदा है? पेगासस को कोई प्राइवेट व्यक्ति नहीं खरीद सकता है. हमने पेगासस का मुद्दा संसद में उठाया. पेगासस केस लोकतंत्र पर हमला है. उन्होंने कहा कि एसआईटी बनना अच्छा कदम है.पेगासस सॉफ्टवेयर सरकार की ओर से खरीदा गया. राहुल गांधी ने न्यूज़ नेशन के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सरकार जासूसी मामले पर कुछ ना कुछ छुपा रही है.  इसलिए कोई जवाब नहीं दे रहा है. हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं. हमें इंतजार है रिपोर्ट का.

यह भी पढ़ें: यूलिया वंतूर ने ऐसे की सलमान खान की बेईज्जती! फैंस बोले- भाभी नाराज हैं

वहीं, कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए यह भी कहा कि लोगों की जासूसी किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं की जा सकती. सुप्रीम कोर्ट ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है और जांच करने के लिए 8 सप्ताह का समय दिया है। इस समिति की निगरानी शीर्ष अदालत के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति आर.वी. रवींद्रन करेंगे, जिन्हें पूर्व आईपीएस अधिकारी आलोक जोशी और डॉ संदीप ओबेरॉय द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

First Published : 27 Oct 2021, 04:46:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो