logo-image

नीतीश जातिगत जनगणना के मुद्दे पर सिर्फ साथी दल को डरा रहे : चिराग

नीतीश जातिगत जनगणना के मुद्दे पर सिर्फ साथी दल को डरा रहे : चिराग

Updated on: 08 Jan 2022, 11:05 PM

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान शनिवार को पटना पहुंचने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री को जातिगत जनगणना के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि जब केंद्र सरकार ने स्पष्ट रूप से जातिगत जनगणना कराने से मना कर दिया है, तो वे राज्य में जनगणना क्यों नही करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे केवल अपने ही गठबंधन के दल को इस मुद्दे को लेकर डरा रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार अभी भी प्रधानमंत्री बनने की लालसा लिए हुए हैं। पटना पहुंचे पासवान ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री पर जातिगत जनगणना के नाम पर डराने की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमलोग भी जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में हैं।

चिराग पासवान ने कहा, जातिगत जनगणना होनी चाहिए। इससे सभी जातियों का सही ब्योरा मिल सकेगा। उनके कल्याण के लिए सही काम हो सकेगा। लेकिन जब तय हो गया कि केंद्र सरकार इसे नहीं कराने वाली, तो राज्य सरकार अपने स्तर से क्यों नहीं करा रही।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इस मामले को लेकर फैसला करें और जनगणना शुरू कराएं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि केवल वे इस पर राजनीति कर रहे हैं। वे अपने साथ दल को डरा रहे हैं।

जमुई के सांसद पासवान ने कहा कि सही अर्थों में भाजपा से अलग होने का बस मौका ढूंढ़ रहे हैं। चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में अभी भी प्रधानमंत्री बनने की लालसा है। उनकी ये ख्वाहिशें चैन से बैठने नहीं देती। वर्ष 2013 में भी वे भाजपा से इसलिए अलग हुए थे कि नरेंद्र मोदी का नाम प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर आया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.