logo-image

पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से फिर दागे गए मोर्टार, एक जवान शहीद 2 घायल

शनिवार-रविवार की दरमियानी रात भी सीमापार से पुंछ (Poonch) सेक्टर में की गई पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी (CeaseFire) की चपेट में आकर एक भारतीय जवान शहीद हो गया.

Updated on: 14 Jun 2020, 09:50 AM

श्रीगनर:

कोरोना (Corona Virus) से वैश्विक जंग के बीच पाकिस्तान (Pakistan) सीमा पार से छद्म युद्ध जारी रखे हुए है. शनिवार-रविवार की दरमियानी रात भी सीमापार से पुंछ (Poonch) सेक्टर में की गई पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी (CeaseFire) की चपेट में आकर एक भारतीय जवान शहीद हो गया. किरनी सेक्टर में संघर्ष विराम की इस ताजा घटना में दो अन्य जवान भी घायल हो गए हैं. बीते कई दिनों से लगातार पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा है. सेना के मुताबिक पाकिस्तान लगभग एक सप्ताह से नियंत्रण रेखा के पास से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः चीन में वापस लौट रहा है कोरोना संक्रमण, एक दिन में कोविड-19 के नए 57 मामले

भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई में ध्वस्त की कई पाकिस्तानी चौकियां
पुंछ के किरनी सेक्टर में शनिवार-रविवार की रात को पाकिस्तान ने शाहपुर के पास नियंत्रण रेखा पर फायरिंग की. इसकी चपेट में आकर एक जवान की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए. पाकिस्तान ने गोलियों और मोर्टार से भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन भारत की ओर से पाकिस्तान को इसका भरपूर जवाब मिला. भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई पोस्ट ध्वस्त हो गए हैं. बता दें कि 12 जून को भी पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे दो सेक्टरों की अग्रिम चौकियों और गांवों में फायरिंग की थी और संघर्षविराम का उल्लंघन किया था.

यह भी पढ़ेंः  इमरान खान सत्ता में बने रहने के लिए विपक्षी नेताओं को करा रहे कोरोना संक्रमित

घुसपैठ का प्रयास भी किया विफल, पाक वापस भागे आतंकी
जानकारी के अनुसार, शनिवार शाम करीब छह बजे पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर किरनी सेक्टर में सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी. इसी दौरान आतंकियों के एक दल ने घुसपैठ का प्रयास किया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी वापस भाग गए. उड़ी में भी पाकिस्तान की चौकियों को नुकसान होने की सूचना है. पाकिस्तान संघर्ष विराम की आड़ में लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने पर आमादा है, लेकिन चौकस भारतीय जवान न सिर्फ उसके इरादों पर पानी फेरे हुए हैं, बल्कि मुठभेड़ में लगातार पाकिस्तान परस्त आतंकियों को ढेर करते आ रहे हैं.
पुंछ के किरनी सेक्टर में मोर्टार हमले में एक भारतीय जवान शहीद.
भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में कई पाक चौकियां ध्वस्त.
संघर्षविराम की आड़ में आतंकवादियों की घुसपैठ का प्रयास विफल.