News Nation Logo

वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कहा- पाकिस्तान को डरने की जरूरत है अगर....

पाकिस्तान (Pakistan) को चिंता करनी चाहिए...वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि जब भी हमारी मिट्टी में कोई आतंकी घटना होती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 May 2020, 06:13:42 PM
rks bhadauria

वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

पाकिस्तान (Pakistan) को चिंता करनी चाहिए...वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया (Rks Bhadauria) ने कहा है कि जब भी हमारी मिट्टी में कोई आतंकी घटना होती है. तो उसकी चिंता सही है. अगर इससे उसे बाहर निकलना है तो उन्हें भारत में आतंकवाद को रोकना होगा. भारत एलओसी पार कभी भी आंतकवादी कैप पर कार्रवाई कर सकती है. 

सोमवार को वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया से एनआई ने स्पेशल इंटरव्यू किया. इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि क्या हंदवाड़ा हमले के बाद पाकिस्तान भारत की जवाबी कार्रवाई को लेकर चिंतित है. तो उन्होंने जवाब दिया कि उनकी चिंता सही भी है. यदि उन्हें इन चिंताओं से बाहर निकलना है तो उन्हें भारत में आतंकवाद को रोकना होगा. उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सेना 24X7 तैयार है. पीओके स्थिति आतंकवादी कैंप पर कभी भी हमला किया जा सकता है. 

इसे भी पढ़ें:दारूल उलूम देवबंद ने ईद की नमाज़ घर पर अदा करने के लिए जारी किया फतवा

उनसे जब पूछा गया कि क्या वायुसेना पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी शिविर या लॉन्चपैड पर कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं तो उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना 24 घंटे तैयार है. अगर इस तरह की परिस्थिति की मांग होती है तो बिल्कुल हम कार्रवाई को तैयार हैं. 

मई के पहले सप्ताह में, पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा और सेना के तीन अन्य जवानों शहीद हो गए थे.

जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने आतंकवादी शिविरों और लॉन्चपैड्स पर बालाकोट-प्रकार की हवाई हमले की आशंका के साथ अपनी रात की उड़ान गतिविधियों में भी बढ़ोतरी कर दी थी.

और पढ़ें:शिवपाल सिंह यादव बोले- मदिरालयों में भीड़ है, देवालय सूने पड़े हैं, सरकार से मंदिर खोलने की मांग की

भारतीय वायु सेना ने पिछले साल 26 फरवरी को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में जैश के आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था जिसमें उसकी मिसाइलों ने आतंकवादी शिविर को सफलतापूर्वक मार गिराया था.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 05:47:44 PM