News Nation Logo

डरपोक पाकिस्तान ने सवालों से बचने के लिए Twitter और Zoom को किया ब्लॉक

डरपोक पाकिस्तान का काला सच अब खुलेआम जगजाहिर होने लगा है. पाक ने अपने कई इलाकों सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर और वीडियो स्ट्रिमिंग वेबसाइट जूम को बंद कर दिया. हालांकि कई घंटों के ब्लॉक के बाद पाकिस्तान ने देर रात इसे हटा लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 May 2020, 12:45:17 PM
pakistan twitter

Pak Pm (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:  

डरपोक पाकिस्तान का काला सच अब खुलेआम जगजाहिर होने लगा है. पाक ने अपने कई इलाकों सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर और वीडियो स्ट्रिमिंग वेबसाइट जूम को बंद कर दिया. हालांकि कई घंटों के ब्लॉक के बाद पाकिस्तान ने देर रात इसे हटा लिया. बताया जा रहा है है कि बलूचों के ऊपर हो रहे अत्‍याचार को लेकर हुए 'साथ वर्चुअल कॉन्‍फ्रेंस' से पीएम इमरान खान और पाकिस्‍तानी सेना डर गई और उसने ट्विटर और जूम को ब्‍लॉक कर दिया.

ये भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर लगाई लताड़

बता दें कि पाकिस्तान में राज्य स्वीकृत अत्याचार, हत्याएं और लोकतंत्र पर हो रहे प्रहार को लेकर 'साथ वर्चुअल कॉन्‍फ्रेंस' का आयोजन किया गया था. पाकिस्तानियों के सवालों से बचने के लिए सरकार ने ट्विटर और जूम को कई घंटों के लिए ब्लॉक कर दिया था.

बलूचिस्‍तान पोस्‍ट की खबर के मुताबिक ट्विटर, उसकी वीडियो स्ट्रिमिंग सर्विस पेरिस्‍कोप, वर्चुअल वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग वेबसाइट जूम को कई घंटों तक के लिए ब्‍लॉक कर दिया. इंटरनेट पर निगरानी रखने वाली संस्‍था नेटब्‍लॉक डॉट ओआरजी के अनुसार, इन दोनों ही वेबसाइटों पर पाकिस्‍तान के कुछ चुनिंदा इलाकों में ही रोक लगाई गई थी.

रविवार को साथ फोरम ने ऐलान किया था कि वे बलूच पत्रकार सज्‍जाद हुसैन और पश्‍तून तहाफुज मूवमेंट के नेता आरिफ वजीर की रहस्‍यमय परिस्थितियों में की गई हत्‍या के बारे में वर्चुअल कॉन्‍फ्रेंस करेंगे. बलूच नेताओं ने आरोप लगाया कि पाकिस्‍तान में रह रहे लोग इस कॉन्‍फ्रेंस में जुड़ न पाएं, इसलिए पाकिस्तानी अधिकारियों ने जूम और ट्विटर को बंद कर दिया.

First Published : 18 May 2020, 12:33:46 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.