logo-image

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर लगाई लताड़

सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए कहा कि पाकिस्तान पहले पीओके, खैबर पख्तूनख्वा, बलूचिस्तान और सिंध में जातीय अल्पसंख्यकों के खिलाफ घृणा, भेदभाव और असहिष्णुता के अपने मामलों को देखें.

Updated on: 24 Sep 2019, 09:06 PM

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान की जमकर लताड़ लगाई. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के लिए बोलते हुए सेंथिल कुमार ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा काउंसिल का दुरुपयोग कर भारत के खिलाफ बार-बार मनगढ़ंत कहानियां जड़ने के लिए हम उनकी निंदा करते हैं. सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए कहा, ''हम पाकिस्तान को सलाह देंगे कि पहले पीओके, खैबर पख्तूनख्वा, बलूचिस्तान और सिंध में जातीय अल्पसंख्यकों के खिलाफ घृणा, भेदभाव और असहिष्णुता के अपने मामलों को देखें.

ये भी पढ़ें- अयोध्या मामला: राम चबूतरे को श्रीराम जन्मस्थान मानने में हर्ज नहीं- मुस्लिम पक्ष

इसके साथ ही जीनेवा की सड़कों पर एक ऐसे वाहन को देखा गया जो बलूचिस्तान के लिए न्याय की मांग कर रहा था. वाहन पर पाकिस्तान द्वारा बलूचिस्तान में हो रहे अत्याचार के खिलाफ स्लोगन्स लिखे हुए थे. स्लोगन्स में बलूचिस्तान के लोगों के लिए न्याय की मांग की जा रही थी. वाहन पर लिखा था, ''बलूचिस्तान में 5000 लोगों की हत्या कर दी गई और 20000 से भी ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं लेकिन इस पर कोई जवाब नहीं दे रहा. संयुक्त राष्ट्र को बलूचिस्तान में लापता हुए लोगों की खोज करने में मदद करनी चाहिए. बलूचिस्तान में भी लोगों का जीवन मायने रखता है.''