logo-image

शिवपाल सिंह यादव बोले- मदिरालयों में भीड़ है, देवालय सूने पड़े हैं, सरकार से मंदिर खोलने की मांग की

शिवपाल यादव ने कहा कि जब मानवीय सामर्थ्य चूकने लगें तो बेहतर हो कि सभी उपासना स्थलों में स्वास्थ्य निर्देशों के साथ पूजा व इबादत की इजाजत दी जाए.

Updated on: 18 May 2020, 05:56 PM

लखनऊ:

देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ चीजों पर छूट मिली है, लेकिन अभी भी कुछ चीजों पर बंदिशें लगी हुई हैं. वहीं इस मामले में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal singh Yadav) ने मांग की है कि उपासना स्थलों में पूजा और इबादत की इजाजत मिले. बीजेपी सरकार पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवपाल सिंह यादव ने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मदिरालयों में भीड़ है और देवालय सूने पड़े हैं. उन्होंने ट्वीट करके उपासना स्थलों में पूजा और इबादत की मांग की है. शिवपाल यादव ने ट्वीट किया है कि मदिरालयों में भीड़ है व देवालय सूने पड़े हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना का विस्तार जारी है. जब मानवीय सामर्थ्य व सीमाएं चूकने लगे, तो बेहतर हो कि सभी उपासना स्थलों में स्वास्थ्य निर्देशों के साथ पूजा व इबादत की इजाजत दी जाए.

यह भी पढ़ें- मजदूरों की दुर्दशा पर मायावती बोलीं- मुख्यमंत्री को बातुनी नहीं, गंभीर होना चाहिए

मजदूरों के लिए वंदे भारत मिशन क्यों नहीं?

शायद ईश्वर ही इस वैश्विक आपदा से निजात दिला सके. औरैया में मजदूरों की मौत को शिवपाल सिंह यादव ने दुर्भाग्यपूर्ण और हृदयविदारक बताया. मजदूरों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने ट्वीट कर सरकार से सवाल किया कि यूपी के औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मृत्यु दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण व हृदय विदारक है- श्रद्धांजलि. आज इन गरीब प्रवासियों के हिस्से में लूटपाट, पुलिस की पिटाई, फटकार, अपमान, भूख व दुर्घटनाएं हैं और मांग सिर्फ यह है कि घर पहुंचा दो. इतनी असंवेदनशीलता क्यों? वहीं शिवपाल यादव ने सवाल उठाते हुए सरकार से पूछा था कि मजदूरों के लिए वंदे भारत मिशन क्यों नहीं?