News Nation Logo
Banner

जम्मू के अरनिया सेक्टर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग, सर्च ऑपरेशन जारी

सोमवार सुबह 5.30 बजे ड्रोन ने भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की. बीएसएफ जवानों ने ड्रोन दिखते ही की फायरिंग शुरू कर दी. ड्रोन को निशाना बनाकर करीब 25 राउंड फायरिंग की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Aug 2021, 09:24:51 AM
Drone

अरनिया सेक्टर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जम्मू:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया है. जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह 5.30 बजे ड्रोन ने भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की. बीएसएफ जवानों ने ड्रोन दिखते ही की फायरिंग शुरू कर दी. ड्रोन को निशाना बनाकर करीब 25 राउंड फायरिंग की गई. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इससे पहले भी संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने के कई मामले सामने आ चुके हैं. अरनिया सेक्टर में ही कुछ दिनों पहले संदिग्ध ड्रोन दिखाई दिया था. 

गौरतलब है कि घुसपैठ की कोशिशों में नाकाम रहने के बाद पाकिस्तान ड्रोन के जरिए आतंकी हमले की साजिश रच रहा है. पंजाब और जम्मू कश्मीर में आए दिन पाकिस्तान ड्रोन भेज रहा है. खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि कश्मीर में भारतीय सीमा के करीब शक्करगढ़ इलाके में पाकिस्तान ने आतंक फैलाने के लिए ड्रोन का कंट्रोल रूम भी तैयार किया है. सूत्रों का कहना है कि यहीं से ड्रोन के जरिए आतंकी हमले की योजनाएं बनाई जा रही हैं. पिछले दो महीने में दर्जन भर से अधिक संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने की घटनाएं सामने आई हैं. खुफियां एजेंसियां लगातार अलर्ट पर हैं. 

यह भी पढ़ेंः Good News: नहीं आएगी Corona की तीसरी लहर, अक्टूबर तक कई राज्य मुक्त

गौरतलब है कि 27 जून को जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से धमाका कराया गया था, जिसमें ज्यादा नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन उसके बाद से जम्मू कश्मीर और पंजाब में पाकिस्तान लगातार ड्रोन से आतंक की सप्लाई कर रहा है. खुफिय़ा रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की ISI ने भारत-पाक सीमा के शक्करगढ़ इलाके में ड्रोन कंट्रोल रूम है. इसके अलावा पंजाब सीमा के पास भी कंट्रोल रुम बनाए जाने की आशंका है. भारत में ड्रोन हमले के लिए ISI ने अलग से ब्रिगेड तैयार की है. 

यह भी पढ़ेंः तालिबान को बड़ा झटका, पंजशीर में मारे गए 300 तालिबानी लड़ाके 

अमृतसर की घटना से हुआ खुलासा 
हाल ही में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की फ्लाइंग टेरर के नए मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. पिछले दिनों अमृतसर में पाकिस्तान सीमा के पास ड्रोन दिखा, ड्रोन से एक बैग को गिराया गया. खबर मिलने पर पुलिस ने पूरे इलाके की छानबीन की. छानबीन में पुलिस को एक संदिग्ध बैग बरामद हुआ, बैग विस्फोटक और गोला बारूद से भरा हुआ था. अत्याधुनिक गोला-बारूद देखकर NSG की टीम बुलाई गई. NSG की जांच में बैग के अंदर भारी मात्रा में मौत का सामान मिला. जिससे साफ हो जाता है कि पाकिस्तान ने स्वतंत्रा दिवस के जश्न को मातम में बदलने की पूरी तैयारी की थी. ड्रोन से गिराए गए बैग में पुलिस को टिफिन बम मिला. इसके साथ ही बैग में दो से तीन किलो RDX भी मौजूद था और पांच हैंडग्रेनेड समेत 100 जिंदा कारतूस भी बैग से बरामद हुए हैं. टिफिन बम की जांच में पाया गया कि इसमें धमाके के लिए एक दो नहीं बल्कि तीन ट्रिगर लगाए गए थे, ताकि किसी भी सूरत में धमाके को अंजाम दिया जा सके.

First Published : 23 Aug 2021, 09:14:20 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BSF Drone Pakistan

वीडियो