News Nation Logo

LOC पर पाक आर्मी करवा रही थी घुसपैठ, भारतीय सेना ने किया एक आतंकी ढेर

इस दौरान भारतीय जवानों ने एलओसी के रास्ते घुसपेठ कर रहे एक आतंकी को मौके पर ही मार गिराया, जबकि 2 आतंकी सेना की कार्यवाही में बुरी तरह से घायल हो गए

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Aug 2020, 07:54:47 PM
ceasefire violation

सीजफायर की आड़ में घुसपैठ की कोशिश (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम (Cease Fire) का उल्लंघन किया है. पाक ऑर्मी ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कृष्णाघाटी सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके सीजफायर का उल्लंघन किया है.  भारतीय सेना (Indian Army) के जवान पाकिस्तान ऑर्मी की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. दरअसल पाकिस्तानी सेना सीजफायर की आड़ में भारतीय सीमारेखा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया. इस दौरान भारतीय जवानों ने एलओसी के रास्ते घुसपेठ कर रहे एक आतंकी को मौके पर ही मार गिराया, जबकि 2 आतंकी सेना की कार्यवाही में बुरी तरह से घायल हो गए.

सेना के प्रवक्ता देवेंद्र आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह से ही पाकिस्तान पूंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर के साथ दूसरे इलाकों में फायरिंग कर रहा था. इसी दौरान आतंकियों का एक गुट LoC के नजदीक घुसपेठ के इरादे से आगे बढ़ा. लेकिन सेना के अलर्ट जवानों ने घुसपेठ की कोशिश कर रहे आतंकियों पर फायरिंग शुरू कर दी. सेना की फायरिंग में एक आतंकी मौके पर ही मारा गया जबकि दो आतंकी फायरिंग में बुरी तरह से घायल हो गए. सेना फायरिंग के बाद आतंकियों की सर्च के लिए आगे बढ़ी तो पाकिस्तान की तरफ बैठे आतंकी शव को वहाँ से घसीटते हुए और वापिस ले जाते नज़र आया.

यह भी पढ़ें-J&K: बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद

सेना को मिला हथियार और खाने की सामग्री
हालांकि सेना ने मौके से एक AK-47 Rifle, 2 AK 47 Magzine के साथ खाने पीने का सामान बरामद किया जिसमें पाकिस्तान की स्टंप लगी हुई थी. जिससे साफ जाहिर होता है कि पाकिस्तान ना केवल आतंकियों का पनाहगार है बल्कि बड़े पैमाने पर भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपेठ करवाने में लगा है ...बरहाल भारतीय सेना लगातार एल ओ सी पर नगरानी कर रही है. पाकिस्तान को सीज़ फायर का करार जवाब तो दे ही रही है. साथ ही पाकिस्तान से घुसपेठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को LoC पर ही मौत के घाट उतार रही है.

यह भी पढ़ें-नापाक हरकतों के से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, सुंदरबनी सेक्टर में फिर तोड़ा सीजफायर

भारतीय सेना ने तबाह किए थे टेरर कैंप
आपको बता दें कि इसके पहले शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में चल रहे आतंकियों के लांचपैड्स को निशाना बनाकर किए गए भारतीय सेना के हमले में दूसरी तरफ (Terror Camps) बड़ा नुकसान होने की खबरें हैं. पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' के मुताबिक भारतीय सेना की गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने और कइयों के घायल होने की खबर है. पाकिस्तानी मीडिया में चल रहे फोटो से जाहिर हो रहा है कि दुश्मन के इलाकों को भारी नुकसान हुआ है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 07:09:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.