News Nation Logo
Banner

पंजशीर में तालिबान की ओर से लड़ाई लड़ रही पाक सेना: जीडी बख्शी 

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां अराजकता का माहौल है. तालिबानी लड़ाके सड़कों पर खुलेआम अपनी ताकत और हथियारों का प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे वहां के लोगों में दहशत का माहौल है. अफगानी लोग अन्य देशों में शरण लेने को मजबूर हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 03 Sep 2021, 10:41:31 PM
GD Bakshi

GD Bakshi (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान पर तालिबान ( Taliban )  के कब्जे के बाद वहां अराजकता का माहौल है. तालिबानी लड़ाके सड़कों पर खुलेआम अपनी ताकत और हथियारों का प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे वहां के लोगों में दहशत का माहौल है. अफगानी लोग अन्य देशों में शरण लेने को मजबूर हैं. वहीं, तालिबान नई सरकार के गठन की प्रक्रिया में जुटा है. हालांकि आज यानी शुक्रवार को ही नई सरकार का ऐलान होना था, लेकिन अब यह कल होगा. तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला ने इसकी पुष्टि की. इस बीच न्यूज नेशन के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम देश की बहस में मेजर रक्षा विशेषज्ञ जनरल जीडी बख्शी (रिटा.) ने अफगानिस्तान और तालिबान को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किए, जिनके बारे में पहले शायद ही जिक्र हुए हों. जनरल जीडी बख्शी ने कहा कि अमरुल्ला सालेह अभी पंजशीर में मौजूद है. सालेह पंजशीर से तालिबान को टक्कर दे रहा है.

यह भी पढ़ें : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार, प्रियंका गांधी की नई रणनीति

पाकिस्तान से अफगानिस्तान में बड़ी संख्या में आतंकी आए

जनरल जीडी बख्शी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से अफगानिस्तान में बड़ी संख्या में आतंकी आए हैं. अब वहां तालिबान महिलाओं पर अत्याचार कर रहा है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की ओर से पाक जनरल लड़ रहे हैं. जनरल बख्शी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि पंजशीर में पाक का 1 अफसरा, एक जेसीओ, 7 जवान मारे गए हैं. वहीं, तालिबान ने पाक सेना के सामने शर्त रखी है कि सालेह का सिर लाकर दे तो पाक का सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि पंजशीर में तालिबान की ओर से पाक सेना मौजूद हैं. जबकि पाक आर्मी चीफ खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पंजशीर में पाक के कई जनरल भी शामिल हैं. जब तक यह आपरेशन चलेगा, तब जवान और अफसर घर नहीं जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : शी चिनफिंग ने छठे पूर्वी आर्थिक मंच के उद्घाटन समारोह में भाग लेकर भाषण दिया

जनरल सईद शमसार आपरेशन को सुपरवाइज कर रहा

जनरल जीडी बख्शी ने कहा कि लेफ्ट. जनरल सईद शमसार आपरेशन को सुपरवाइज कर रहा है . वहीं, पाक सैन्य अफसर अदिल रहमानी आपरेशन को लीड कर रहे हैं.

First Published : 03 Sep 2021, 10:37:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.