News Nation Logo
Banner

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार, प्रियंका गांधी की नई रणनीति

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election ) लेकर कांग्रेस लगातार प्रशिक्षण अभियान चला रही है जिसके तहत वह कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर के विधानसभा चुनाव मैदान में उतारने की रणनीति पर काम करने में जुटी हुई है

Mohit Raj Dubey | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 03 Sep 2021, 07:00:48 PM
Priyanka Gandhi Vadra

Priyanka Gandhi Vadra (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election ) लेकर कांग्रेस लगातार प्रशिक्षण अभियान चला रही है जिसके तहत वह कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर के विधानसभा चुनाव मैदान में उतारने की रणनीति पर काम करने में जुटी हुई है. इसी के तहत कांग्रेस ने यूपी ( UP Congress ) में अपने पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने का 'प्रशिक्षण से पराक्रम' महाभियान लगातार नौवें दिन जारी रखा है. प्रशिक्षण शिविरों को स्मार्ट सिटी और उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra)  ने संबोधित किया. 

यह भी पढ़ें : माकपा जांच समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद सुधाकरन पर मंडराया संकट

प्रियंका गांधी ने किया संबोधित

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश में सिर्फ चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़ रही है बल्कि लोकतंत्र बचाने की लड़ाई भी लड़ रही है. आज हमारा कार्यकर्ता लोकतंत्र बचाने की हर लड़ाई में आगे बढ़कर लड़ रहा है. उन्होंने जय भारत महाभियान में लगे नेताओं-कार्यकर्ताओं की सराहना की. उन्होंने कहा कि ग्राम सभा इकाई हमारे संगठन की बुनियाद है. हमें मजबूती के साथ हर गाँव कांग्रेस महाभियान को पूरा करना है.

यह भी पढ़ें : नीतू सिंह कपूर ने किया खुलासा, आखिरकार 20 साल की उम्र में बॉलीवुड से क्यों लिया था संन्यास

प्रशिक्षण शिविर मे सात टीमें 

इस प्रशिक्षण शिविर मे सात टीमें लगातार प्रशिक्षण के काम मे लगी हुई हैं. प्रशिक्षण ले रहे पदाधिकारियों को कांग्रेस के इतिहास, संघ और भाजपा के देश विरोधी अतीत, बूथ मैनेजमेंट और सोशल मीडिया के बेहतर इस्तेमाल पर गहन प्रशिक्षण दिया जा रहा है. अब तक यह प्रशिक्षण  अभियान यूपी के 63 जिलों में संपन्न हो चुका है. इस महाभियान में कुल 700 प्रशिक्षण कैंप आयोजित किए जाएंगे जिसमें दो लाख  पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया जायेगा. इस प्रशिक्षण शिविर के अगले चरण में कार्यकर्ताओं और नेताओं का विधानसभा वार प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : इंग्लैंड की आधी टीम आउट, टीम इंडिया अभी भी इतनी आगे 

इन जिलों में संपन्न हुआ कार्यक्रम

नौवें दिन प्रयागराज गंगापार, भदोही, श्रावस्ती, गोरखपुर, रामपुर, कन्नौज और संभल जिले में यह प्रशिक्षण शिविर संपन्न हुआ जिसमें पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया.

First Published : 03 Sep 2021, 06:58:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो