logo-image

IND vs ENG : इंग्लैंड की आधी टीम आउट, टीम इंडिया अभी भी इतनी आगे 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में लंच का वक्त हो गया है. जब अंपायर ने लंच का ऐलान किया, उस वक्त तक इंग्लैंड की टीम ने पांच विकेट खोने के बाद 139 रन बना लिए हैं.

Updated on: 03 Sep 2021, 05:41 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में लंच का वक्त हो गया है. जब अंपायर ने लंच का ऐलान किया, उस वक्त तक इंग्लैंड की टीम ने पांच विकेट खोने के बाद 139 रन बना लिए हैं. टीम अभी भी भारत के स्कोर से 52 रन पीछे है. अब दूसरे दिन दूसरे सत्र में मैच और भी रोमांचक होने की उम्मीद है. लंच के वक्त ओली पोप 38 रन और जॉनी बेयरस्टो 34 रन पर खेल रहे थे. भारतीय टीम ने आज के पहले सत्र में दो विकेट लिए. पहले ओवरर्टन आउट हुए और उसके बाद डाविड मलान भी आउट हो गए. हालांकि इसके बाद बेयरस्टो और ओली पोप ने टीम को संभालने का काम किया. भारतीय टीम की कोशिा होगी कि जल्द से जल्द इंग्लैंड की पूरी पारी को समेटा जाए. 

यह भी पढ़ें : डुरंड कप 2021 : 5 सितंबर से शुरू होगा फुटबॉल का रोमांच, तैयारी पूरी 

इससे पहले मैच के पहले दिन गुरुवार को भारत की पहली पारी 191 रन पर ढेर कर दी थी. इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 53 रन बना लिए थे. भारत को पहली पारी में ढेर करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने छह रन के स्कोर पर रोरी बन्र्‍स (5) और हसीब हमीद (0) के विकेट गंवाए. इसके बाद उमेश ने कप्तान जोए रूट को बोल्ड कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. रूट ने 25 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 21 रन बनाए. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) का विकेट कुल 28 के योग पर गंवाया. इसके कुछ देर बाद लोकेश राहुल रॉबिंसन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. राहुल ने 44 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्यास के फैसले पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री 

टीम इंडिया जब तक दोहरे झटके से संभल पाती तब तक एंडरसन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर चेतेश्वर पुजारा (4) को आउट किया. लंच के बाद रवींद्र जडेजा (10) बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया पर वो भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और रॉबिंसन का शिकार हो गए. कोहली ने 96 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए. कप्तान के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (14) आउट होकर छठे बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे. तीसरे सत्र में एक ओर जहां शार्दुल ठाकुर ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया तो वहीं ऋषभ पंत (9) रन बनाकर आउट हुए और वह एक बार फिर विफल रहे. पंत के आउट होने के बाद शार्दुल 36 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 57 रन बनाकर आउट हुए. इसके तुरंत बाद बुमराह खाता खोले बिना रन आउट हुए. फिर उमेश (10) आखिरी बल्लेबाज के रुप में आउट हुए जबकि मोहम्मद सिराज एक रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से वोक्स के अलावा ओली रॉबिंसन ने तीन विकेट लिए जबिक जेम्स एंडरसन और ओवरटोन को एक-एक विकेट मिला.