logo-image

अमरनाथ यात्रा : बालताल, चंदनवाड़ी में श्रद्धालुओं के लिए स्मारिका काउंटर

अमरनाथ यात्रा : बालताल, चंदनवाड़ी में श्रद्धालुओं के लिए स्मारिका काउंटर

Updated on: 05 Jul 2022, 10:40 PM

श्रीनगर:

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने चांदी के सिक्कों के साथ प्रसाद उपलब्ध कराने की ऑनलाइन सुविधा के अलावा, अपनी नई पहल में आगामी अमरनाथ यात्रा में भगवान शिव की पवित्र गुफा तीर्थ पर भक्तों को प्रसाद/चांदी के सिक्के उपलब्ध कराने के लिए ऑफलाइन सुविधा शुरू की है, जो 30 जून को शुरू हुई और 11 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन समाप्त होगी।

इस पहल में, भक्त पवित्र गुफा में एसएएसबी द्वारा स्थापित स्मारिका काउंटर पर जा सकते हैं और क्रमश: 700 रुपये और 1,300 रुपये की दर से 5 ग्राम और 10 ग्राम वजन के चांदी के सिक्के खरीद सकते हैं।

डोमेल एक्सेस कंट्रोल गेट (बालताल) और चंदनवारी एक्सेस कंट्रोल गेट पर स्थापित काउंटरों से भक्त 5 ग्राम चांदी के सिक्के के साथ 1,000 रुपये, प्रसाद 10 ग्राम चांदी के सिक्के के साथ 2,000 रुपये और प्रसाद बिना सिक्के के 501 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह समय-समय पर व्यक्त की गई भक्तों की लंबे समय से लंबित इच्छा को पूरा करेगा। एसएएसबी भविष्य में भी पूरे देश के साथ-साथ विदेशों से आने वाले तीर्थयात्रियों को पवित्र के लिए अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए इस तरह की पहल करता रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.