logo-image

स्वतंत्रता संग्राम में मुसलमानों के योगदान को बताने के लिए ओवैसी करेंगे ये बड़ा काम

भारत की आजादी के 75 साल (Amirt mahotsav) पूरे होने पर हर कोई अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra mODI) ने इसे अमृत महोत्सव का नाम देने के साथ ही हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान किया है.

Updated on: 10 Aug 2022, 05:22 PM

हैदराबाद:

भारत की आजादी के 75 साल (Amirt mahotsav) पूरे होने पर हर कोई अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra mODI) ने इसे अमृत महोत्सव का नाम देने के साथ ही हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान किया है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) 12 और 13 अगस्त को हैदराबाद में एक जनसभा और मुशायरा (कवि सम्मेलन) आयोजित करेगी. इस दौरान 12 अगस्त को शेखपेट में भारत की आजादी में मुसलमानों की भूमिका पर जनसभा होगी, जबकि इसी विषय पर मुशायरा का आयोजन एआईएमआईएम के मुख्यालय दारुस्सलाम में किया जाएगा.

युवाों से की जनसभा में शामिल होने की अपील
पार्टी अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि इस दौरान मुस्लिम समाज के नेता, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि और धार्मिक विद्वान बैठक को संबोधित करेंगे. उन्होंने लोगों से और खासकर युवाओं से बड़ी संख्या में जनसभा में भाग लेने की अपील की है. सांसद ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि जनसभा में वक्ता स्वतंत्रता आंदोलन में हमारे पूर्वजों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका और उनके द्वारा किए गए महान बलिदानों पर प्रकाश डालेंगे.

ये भी पढ़ेंः महिला से बदतमीजी करने वाले श्रीकांत त्यागी की पत्नी बोलीं, मेरे पति हैं भाजपा के सदस्य

भारत की स्वतंत्रता संग्राम में मुसलमानों की भूमिका को किया जाएगा उजागर
उन्होंने कहा कि हम महान नेताओं को न केवल श्रद्धांजलि देंगे, बल्कि उनके बलिदानों को याद करेंगे, ताकि हम अपने देश को और मजबूत कर सकें. ओवैसी ने कहा कि इसी विषय पर दारुस्सलाम में मुशायरा होगा. भारत की स्वतंत्रता संग्राम में मुसलमानों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करने के लिए कार्यक्रम में देशभर के प्रमुख उर्दू कवि भाग लेंगे.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में 6,000 करोड़ रुपए के टोल टैक्स घोटाले की होगी CBI जांच !

आजादी में मुसलमानों के योगदान को मिटाने का लगाया आरोप
ओवैसी ने कहा कि ऐसे समय में जब भारत अपनी आजादी के 75 साल मना रहा है, फासीवाद और सांप्रदायिक ताकतें इतिहास को बिगाड़ने की कोशिश कर रही हैं, ताकि या तो आजादी की लड़ाई में मुसलमानों की भूमिका को मिटाया जा सके या इसे नजरअंदाज किया जा सके.