logo-image

दिल्ली में 6,000 करोड़ रुपए के टोल टैक्स घोटाले की होगी CBI जांच !

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बुधवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने दिल्ली नगर निगम (MCD) में 6,000 करोड़ रुपये के कथित टोल टैक्स घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है.

Updated on: 10 Aug 2022, 04:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने बुधवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने दिल्ली नगर निगम (MCD) में 6,000 करोड़ रुपये के कथित टोल टैक्स घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है. सिसोदिया ने हिंदी में लिखे गए पत्र में कहा है कि दिल्ली के नगर निगम में एक बड़े भ्रष्टाचार की ओर आपका ध्यान आकर्षित कर मैं आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच करवाएं और भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. इस भ्रष्टाचार के कारण एमसीडी को लगभग 6,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.

टोल टैक्स कंपनियों के साथ मिलीभगत कर लगाया चूना
उन्होंने राजधानी में प्रवेश करने वाले वाणिज्यिक वाहनों से वसूले गए टैक्स में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. इस घटनाक्रम से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को एमसीडी पर आरोप लगाया था कि उसने टोल टैक्स कंपनियों के साथ मिलीभगत कर सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया है. सिसोदिया ने एक ट्वीट में लिखा कि मैंने दिल्ली नगर निगम में 6,000 करोड़ रुपये के टोल टैक्स घोटाले की जांच CBI से कराए जाने के लिए एलजी साहब को पत्र लिखा है. रोजाना दिल्ली में आने वाले करीब 10 लाख कमर्शियल वाहनों से लिया गया पैसा मिलीभगत से खा लिया गया.

ये भी पढ़ेंः महिला से बदतमीजी करने वाले श्रीकांत त्यागी की पत्नी बोलीं, मेरे पति हैं भाजपा के सदस्य

वाहनों से वसूला गया कर एमसीडी तक नहीं पहुंचा
उन्होंने कहा कि हर दिन 10 लाख वाणिज्यिक वाहन दिल्ली आते हैं और उन वाहनों से कर वसूला जाता है, लेकिन यह कथित तौर पर एमसीडी तक नहीं पहुंचा. सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि यह एक बड़ा घोटाला है, जिसकी सीबीआई से तुरंत जांच होनी चाहिए और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.