logo-image

गोरक्षकों पर पीएम मोदी के बयान पर विपक्ष का पलटवार, कहा: भाषण नहीं, कार्रवाई से रुकेंगी हत्याएं

गोरक्षकों की हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जो बयान दिया उसे विपक्ष ने आड़े हाथों लिया है। मोदी के बयान पर राहुल गांधी, ममता बनर्जी और अससुद्दीन उवैशी ने टिप्पणी की है।

Updated on: 30 Jun 2017, 07:10 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जो बयान दिया उसे विपक्ष ने आड़े हाथों लिया है
  • मोदी के बयान पर राहुल गांधी, ममता बनर्जी और अससुद्दीन उवैशी ने टिप्पणी की है

नई दिल्ली:

गोरक्षकों की हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जो बयान दिया उसे विपक्ष ने आड़े हाथों लिया है। मोदी के बयान पर राहुल गांधी, ममता बनर्जी और असदुद्दीन ओवैशी ने टिप्पणी की है।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गोभक्ति के नाम पर की जा रही हत्याओं पर एक सभा में कहा है, 'गोभक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं की जा सकती। महात्मा गांधी आज होते तो इसके खिलाफ होते।'

इस बयान के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है, 'पीएम मोदी ने गोरक्षकों पर बोलने में बहुत देर कर दी है, इस मामले में कहने से नहीं बल्कि कुछ करने से कार्रवाई होगी।'

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी की सख्त चेतावनी, कहा- गोभक्ति के नाम पर लोगों हत्या स्वीकार नहीं

वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि गोमांस खाने या गोवध के नाम पर लोगों की पीटकर हत्याओं के मामले में बयानबाजी काफी नहीं है। ममता ने ट्वीट में कहा है, 'हम गोरक्षकों के नाम पर हत्याओं की निंदा करते हैं, इस पर रोक लगनी चाहिए। इसके लिए सिर्फ बयानबाजी काफी नहीं है।

वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी के गोभक्तों पर भाषण को 'महज बयानबाजी' करार दिया है। ओवैसी ने कहा कि संघ और बीजेपी से जुड़े संगठनों ने इंसानी जिंदगी की बहुत कम कीमत लगा रखी है।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा- दिव्यांगो को लेकर हमारे भीतर संवेदनशीलता होना चाहिए

ओवैसी ने कहा कि यह दूसरा मौका है जब पीएम मोदी इस मामले में कुछ बोले हैं। लेकिन इस बयान से गोरक्षकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।