logo-image

राजस्थान में अब टेप सियासत, बीजेपी और कांग्रेस ने की एक-दूसरे पर FIR

अब विधायक खरीद-फरोख्त ऑडियो टेप मामले को लेकर विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई है. इसमें विधायक भंवरलाल शर्मा नामजद हैं.

Updated on: 18 Jul 2020, 10:19 AM

जयपुर:

राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे पर दबाव बनाने की कोशिशें हर गुजरते घंटे के साथ बढ़ती जा रही हैं. एक तरह से कह सकते हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अधिसंख्य कांग्रेसी विधायकों को अपने पाले यानी बाड़बंदी में शामिल करने के बाद बचे विधायकों को अपनी तरफ खींचने के लिए दांव चलने शुरू कर दिए हैं. इस कड़ी में अब विधायक खरीद-फरोख्त ऑडियो टेप मामले को लेकर विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई है. इसमें विधायक भंवरलाल शर्मा नामजद हैं. इसके जवाब में बीजेपी ने भी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की गहलोत सरकार को गिराने की साजिश के संबंध में SOG ने संजय जैन को गिरफ्तार किया

टेप कांड पर सियासत बढ़ी
गौरतलब है कि सरकार गिराने-बचाने की कवायद के बाद राजस्थान की सियासत में टेप कांड को लेकर आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं. कांग्रेस ने दो ऑडियो टेप जारी कर आरोप लगाए हैं कि इसमें सचिन पायलट के करीबी विधायक भंवरलाल शर्मा से बातचीत है. आरोप में यह भी कहा गया है कि बीजेपी सचिन पायलट खेमे के विधायकों के साथ मिलकर साजिश रच रही है. इसे देखते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. बयानों में महेश जोशी ने कहा कि विधायक भंवरलाल शर्मा की आवाज को वे पहचानते हैं. एसीबी मुख्यालय में पीसी एक्ट के तहत यह मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेंः फडणवीस ने की अमित शाह से मुलाकात, बोले - महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन लोटस' नहीं, खुद गिरेगी सरकार

एसओजी भी कर रहा तेजी से काम
इसी मामले में राजस्थान का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) जगह-जगह कार्रवाई भी कर रहा है. एसओजी की टीम शुक्रवार शाम मानसेर पहुंची थी, जहां एक होटल में कांग्रेस के कुछ बागी विधायक ठहरे हुए हैं. हालांकि एसओजी टीम को होटल में दाखिला नहीं मिला क्योंकि उसे अंदर जाने से रोक दिया गया. करीब डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद टीम को होटल में एंट्री मिल सकी. होटल में भंवरलाल शर्मा एसओजी को नहीं मिले जिसके बाद टीम खाली हाथ लौट गई.

यह भी पढ़ेंः CM अशोक गहलोत बोले- मानेसर में कांग्रेस के विधायकों को बनाया गया बंधक

सुरजेवाला सहित कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ शिकायत
इस बीच राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े कथित ऑडियो से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम जोड़ने पर भाजपा ने जयपुर के अशोक नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. भाजपा प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, महेश जोशी, लोकेश शर्मा आदि के खिलाफ साजिश कर भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. भाजपा प्रवक्ता भारद्वाज ने शिकायत में कहा है कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेता, महेश जोशी, रणदीप सुरजेवाल आदि भाजपा की छवि खराब करने के लिए झूठे बयान दे रहे. भाजपा की छवि खराब करने के लिए अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री निवास से साजिश रहते हुए एक फेक ऑडियो तैयार किया गया, जिसमें भाजपा के प्रतिष्ठित नेताओं की आवाज होना बताते हुए झूठा फोन वार्तालाप जारी किया गया.

यह भी पढ़ेंः  सावधान! अगले 3 दिन के अंदर इन राज्यों में होगी भयंकर बारिश, मौसम विभाग ने जारी की रेड वार्निंग

बीजेपी ने किया पलटवार
शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेसी विधायकों को करोड़ों रुपये देकर खरीदने का दावा किया गया है. यह फर्जीवाड़ा, मुख्यमंत्री के कथित ओएसडी लोकेश शर्मा नामक व्यक्ति ने किया है. झूठे ऑडियो टेप से भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत व अन्य व्यक्तियों की प्रतिष्ठा को निशाना बनाने की कोशिश की गई है. इन तीन ऑडियो को लोकेश शर्मा ने 16 जुलाई की रात मीडिया को वाट्सअप किया. भाजपा के राजस्थान प्रवक्ता ने शिकायत में कहा कि फेयरमाउंट होटल में रणदीप सुरजेवाला, गोविंद डोंटासरा नामक आरोपियों ने संबंधित ऑडियो टेप को प्रेस कांफ्रेंस में सार्वजनिक कर भाजपा नेताओ पर आरोप लगाया.