logo-image

राजस्थान की गहलोत सरकार को गिराने की साजिश के संबंध में SOG ने संजय जैन को गिरफ्तार किया

राजस्थान में सियासी घमासान हर रोज नया मोड़ ले रहा है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने बड़ी कार्रवाई की है.

Updated on: 18 Jul 2020, 07:39 AM

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) में सियासी घमासान हर रोज नया मोड़ ले रहा है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने शुक्रवार को राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार को अस्थिर करने के लिये विधायकों की खरीद फरोख्त वाले ओडियो टेप में कथित रूप से नाम आने पर बीजेपी के नेता संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: फडणवीस ने की अमित शाह से मुलाकात, बोले - महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन लोटस' नहीं, खुद गिरेगी सरकार

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) अशोक राठौड ने बताया कि जैन को सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार जैन को बृहस्पतिवार और शुक्रवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है. एसओजी ने विधायकों की कथित खरीद फरोख्त और कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 120 बी (षडयंत्र)के तहत शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: CM अशोक गहलोत बोले- मानेसर में कांग्रेस के विधायकों को बनाया गया बंधक 

गहलोत सरकार को गिराने के कथित षडयंत्र वाले सोशल मीडिया पर वायरल हुए तीन ओडियो टेप में से एक टेप में कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा, गजेन्द्र सिंह और संजय जैन के बीच कथित बातचीत के खिलाफ जांच की मांग को लेकर कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया गया था.