logo-image

अमित शाह का बड़ा बयान, कश्मीर में जबतक बंद नहीं होगी हिंसा तब तक कोई बातचीत नहीं

शाह ने त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर तब तक कोई बातचीत नहीं करेगी, जबतक कि वहां हिंसा बंद नहीं हो जाती

Updated on: 06 May 2017, 08:34 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर घाटी में फैली हिंसा के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। शाह ने त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर तब तक कोई बातचीत नहीं करेगी, जबतक कि वहां हिंसा बंद नहीं हो जाती।

शाह ने संवाददाताओं से कहा, 'मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट में साफ कर चुकी है कि जम्मू-कश्मीर में जबतक हिंसा बंद नहीं हो जाती तबतक कोई बातचीत आयोजित नहीं की जाएगी।' उन्होंने कहा सरकार और सुरक्षा एजेंसियां अशांत राज्य के हालात से निपटने के लिए एक रणनीति पर काम कर रही है।

बीजेपी अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय गठबंधन की सरकार नक्सल गतिविधियों से निपटने में यूपीए गठबंधन की सरकार से अधिक सफल है।

और पढ़ें: दिल्ली के तुगलकाबाद में गैस लीक, 300 छात्राएं अस्पताल में भर्ती, केजरीवाल ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं है

राष्ट्रपति चुनाव और नागरिकता विधेयक 2006 के बारे में शाह ने कहा कि दोनों पर आम सहमति बनाने के लिए चर्चा जारी है। राजग सरकार के संसद में पेश किए गए नागरिकता विधेयक का पूर्वोत्तर क्षेत्र की कई जनजातीय पार्टियों ने विरोध किया है।

और पढ़ें: जब जेल में बंद शहाबुद्दीन के फोन पर लालू यादव ने कहा, 'लगाओ फोन एसपी को'