logo-image
लोकसभा चुनाव

असम-मिजोरम सीमा से नौ विदेशी जानवर बरामद

असम-मिजोरम सीमा से नौ विदेशी जानवर बरामद

Updated on: 10 Apr 2023, 08:15 PM

गुवाहाटी:

असम पुलिस ने सोमवार को असम-मिजोरम सीमा से लगे कछार जिले से नौ विदेशी जानवरों को बरामद किया, अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बरामद जानवरों की प्रजातियों में सात मकड़ी बंदर और दो काले और सफेद ऱफ्ड लेमूर शामिल हैं, जिन्हें पशु तस्करों द्वारा धोलाई क्षेत्र में पिंजरों में रखा गया था। कछार जिले के पुलिस अधीक्षक नुमाल महतो ने आईएएनएस को बताया, हमने धोलाई में सैफई रोड से नौ विदेशी जानवरों को बरामद किया है, जो असम के कछार जिले को मिजोरम के कोलाशिब जिले से जोड़ता है।

पुलिस के मुताबिक, पुलिस पेट्रोलिंग टीम को देख बदमाश मौके से जानवरों को सड़क पर छोड़कर फरार हो गए। महतो ने कहा, इन विदेशी जानवरों को शायद मिजोरम-असम मार्ग का उपयोग करके म्यांमार या इंडोनेशिया से तस्करी कर लाया गया था। हमें संदेह है कि कुछ स्थानीय लोग भी पशु तस्करी में शामिल हैं और हम बदमाशों को पकड़ने के लिए हर पहलू की जांच कर रहे हैं।

जानवरों को असम चिड़ियाघर प्राधिकरण को सौंप दिया गया है। दक्षिणी असम में मुख्य वन संरक्षक, पी. शिव कुमार ने कहा, प्रारंभिक स्वास्थ्य जांच की गई और जानवरों को स्वस्थ पाया गया। उन्हें गुवाहाटी के चिड़ियाघर में रखा जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.