News Nation Logo

आतंकी फंडिंग पर NIA की बड़ी कार्रवाई, कश्मीर सहित दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी

एनजीओ के माध्यम से टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दर्जन भर से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है. एनआईए ने कुछ एनजीओ पर कार्रवाई की है. इन एनजीओ का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग के लिए किया जा रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Oct 2020, 11:34:16 AM
NIA

आतंकी फंडिंग को लेकर एनआईए की छापेमारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:

एनजीओ के माध्यम से टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दर्जन भर से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है. एनआईए ने कुछ एनजीओ पर कार्रवाई की है. इन एनजीओ का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग के लिए किया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक कश्मीर में 9 स्थानों सहित बंगलुरु में छापेमारी की गई है.  

यह भी पढ़ेंः तेजस्वी बोले- जनरल डायर बनने का अधिकार किसने दिया

व्यवसाय, धार्मिक कार्यों और अन्य सामाजिक कार्यों के नाम पर विदेशों से पैसे लेकर आतंकवाद को फाइनेंस किया जा रहा था. कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए हवाला चैनल के फंड का इस्तेमाल किया जा रहा था. सूत्रों के मुताबिक कि यह पैसा हवाला के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों से आया और विदेशों में एनजीओ के जरिए कश्मीर में आतंक के लिए फंडिंग हो रही थी. सूत्रों के मुताबिक,एनजीओ जिसके जरिए आतंक की फंडिंग विदेश से आ रही उनपर काफी दिन से एजेंसियां नज़र रखे हुए थी. 

यह भी पढ़ेंः वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंचा, ITO इलाके में धुंध ही धुंध

एनआईए को मिले कई सबूत 
एनआईए को आतंकी फंडिंग को लेकर कई सबूत हाथ लगे हैं. एनआईए ने श्रीनगर, बांदीपोरा सहित बंगलुरू में खुर्रम परवेज इलाके में छापेमारी की है. एनआईए ने ग्रेटर कश्मीर इलाके के एनजीओ के कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Oct 2020, 11:13:41 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.