News Nation Logo

दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंचा, ITO इलाके में धुंध ही धुंध

CPCB के आंकड़ों के अनुसार, सबसे खराब श्रेणी में आईटीओ की एयर क्वालिटी है.यहा पर इंडेक्स 274 पर है. दरअसल पराली जलने का सिलसिला सितंबर से ही शुरू हो गया था. अभी तक पंजाब, हरियाणा और पाकिस्तान के बॉर्डर क्षेत्रों में काफी संख्या में पराली जल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Oct 2020, 10:47:57 AM
Delhi Air pollution

दिल्ली वायु प्रदूषण बढ़ा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

सर्दियों के साथ ही दिल्ली में प्रदूषण की समस्या गहराने लगी है. आस-पास के राज्यों में पराली जलाने से दिल्ली की हवा लगातार प्रदूषित हो रही है. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार खतरनाक स्तर पर पहुंच रहा है. हवा की गति कम होने की वजह से दिल्ली में धुआं लगातार बढ़ रहा है. जिसकी वजह से अवोहवा लगातार खराब हो रही है. सबसे खराब हालात आईटीओ इलाके में है. इस इलाके में दिन में ही रात दिखाई दे रहा है. चारों तरफ धुंध ही धुंध है.

यह भी पढ़ें : यूपी और उत्तराखंड करेंगे शिवसेना-शिअद की भरपाई, राज्यसभा में बढ़ेगी BJP की ताकत

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड यानी सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, सबसे खराब श्रेणी में आईटीओ की एयर क्वालिटी है. यहा पर इंडेक्स 274 पर है. दरअसल, पराली जलने का सिलसिला सितंबर से ही शुरू हो गया था. अभी तक पंजाब, हरियाणा और पाकिस्तान के बॉर्डर क्षेत्रों में काफी संख्या में पराली जल रही है. हवाओं का रुख दूसरी दिशा से होने की वजह से पराली ने अब तक दिल्ली के प्रदूषण को बहुत अधिक प्रभावित किया है.

यह भी पढ़ें : फिर लौट रही कोरोना लहर, विशेषज्ञ बोले- और होगा इजाफा

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में वायु की गुणवत्ता के खराब होने पर भी चिंता जताई थी. इस मामले में केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से प्रदूषण को रोकने के लिए नया कानून लाने की बात कही थी और चार दिनों के भीतर इस कानून का प्रस्ताव पेश करने को भी कहा था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Oct 2020, 09:24:54 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.