logo-image

कर्नाटक हिजाब मामले पर शिवसेना-कांग्रेस सांसदों की प्रतिक्रिया, घटना को बताया निंदनीय

कर्नाटक हिजाब मामले पर शिवसेना-कांग्रेस सांसदों की प्रतिक्रिया, घटना को बताया निंदनीय

Updated on: 08 Feb 2022, 11:20 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में हिजाब विवाद बढ़ता ही जा रहा है। विभिन्न तरह की वीडियो भी सामने आ रही है जिससे इस विवाद पर स्थिति बिगड़ती ही जा रही है। इस मामले पर शिवसेना और कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है। दोनों पार्टी के नेताओं ने इस घटना को निंदनीय बताया है।

दरअसल हिजाब पहनी छात्राओं के विरोध में भगवा स्कार्फ डाले छात्र सामने आ गए हैं और नारेबाजी करने लगे, देखते ही देखते मामला बढ़ गया और प्रदर्शन तेज हो गया। दोनों ओर से धार्मिक नारे लगाए जा रहे हैं। मामला बढ़ात देख सीएम बसवराज बोम्मई ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

कर्नाटक में सभी स्कूल-कॉलेज तीन दिन बंद रहेंगे। राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

इस पूरी घटना पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने आईएएनएस कहा कि, एक देश में एक संविधान के अंतर्गत किसी भी संस्थान में यूनिफॉर्म को फॉलो करना जरूरी है। वहीं राजनीति के कारण हमारे बच्चों तक में यह जहर फैल गया है कि महिलाओं से इस तरह का छेड़खानी हो रही है। जो कि बहुत ही दु:खद है।

भगवा रंग का स्कार्फ ओढ़ कर महिलाओं का मजाक उड़ा रहे हैं। यह हमारे हिंदू धर्म से परे है, हिंदू धर्म महिलाओं का सम्मान करने की बात करता है। देवियों की तरह पूजता हो वो धर्म महिलाओं का इस तरह से अपमान नहीं कर सकता। यह सभी भटके हुए युवा हैं।

जहर की राजनीति भारतीय जनता पार्टी फैला रही है, उस कारण सबके सामने यह दिख रहा है। यदि चुनाव और राजनीति से ही नफरत फैला कर वोट पाते हैं तो आपकी राजनीति और देश प्रेम खोखला।

वहीं हिजाब पर प्रतिबंध को लेकर सवाल उठाते हुए उडुपी के एक सरकारी कॉलेज की पांच महिलाओं ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। हाईकोर्ट ने इस मुद्दे पर आज सुनवाई की, यह सुनवाई बुधवार को भी जारी रहेगी।

दूसरी ओर कांग्रेस राज्य सभा सांसद नासिर हुसैन ने आईएएनएस बताया कि, मुस्लिम समाज की कुछ लड़कियां अपने हिजाब में कॉलेज तक जाते हैं और उसके बाद स्कार्फ पहन कर अपने क्लास में बैठ जाती है। यह सदियों से चलता आ रहा है अब कुछ गुंडे उसके विरोध में भगवा रंग का स्कार्फ पहन कर हंगामा किया। उसके बाद उनका प्रिंसिपल कॉलेज में आने से मना किये, अब लड़कियों के सामने दिक्कत खड़ी हो गई है। जो लड़कियां हिजाब पहनती है वो पहनती है।

कर्नाटक की सरकार, मंत्री और विश्व हिंदू परिषद जिस तरह की हरकत कर रहें हैं वो गलत है। बहुत सारे युवक एक लड़की को भगा रहे हैं जिस तरह से कानून व्यवस्था को खराब किया जा रहा है उसकी जिम्मेदार सीधे भाजपा है। प्रधानमंत्री कहते हैं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ फिर कहते है सबका साथ, सबका विकास। यदि ऐसा करना है तो एक समाज की लड़कियों को पढ़ाई से दूर रखेंगे ?

दअरसल, उडुपी में एक जनवरी को सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में छह मुस्लिम छात्राओं को कक्षाओं में जाने से रोक दिया गया। ये सभी छात्राएं हिजाब पहने हुई थीं। कॉलेज प्रबंधन ने प्रतिबंध लगाने के पीछे नए यूनिफार्म लॉ का हवाला दिया। यह मुद्दा अब उडुपी के अन्य सरकारी कॉलेजों में भी फैल चुका है।

इसके बाद अलग कॉलेजों से इस तरह की तस्वीरें सामने आने लगी। इसके बाद से कई छात्राएं हिजाब पर प्रतिबंध लगाए जाने का विरोध कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.