logo-image

सत्तापक्ष कर रहा है संसद की कार्यवाही बाधित : शक्ति सिंह गोहिल

सत्तापक्ष कर रहा है संसद की कार्यवाही बाधित : शक्ति सिंह गोहिल

Updated on: 21 Mar 2023, 09:55 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने केंद्र में सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर संसद की कार्यवाही बाधित करने और इसे न चलने देने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने मंगलवार को कहा सदन चलाने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष के ऊपर होती है। सदन में नेता विपक्ष को बोलने नहीं दिया गया। इसलिए कांग्रेस और अन्य समान विचारचारा वाली पार्टियों ने सर्वदलीय बैठक में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।

उन्होंने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर आरोप लगाया कि राज्यसभा के सभापति द्वारा अनुमति दिए जाने के बावजूद भाजपा सांसदों ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को सदन में दो बार बोलने नहीं दिया। राज्यसभा के रिकॉर्ड विवरण का उल्लेख करते हुए, उन्होंने कहा कि जैसे ही खड़गे का नाम पुकारा गया, सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी और सदन को स्थगित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि दोबारा कार्यवाही शुरू हुई, सत्ता में पार्टी के सांसदों ने फिर से नारेबाजी शुरू कर दी और सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि अगर किसी को माफी मांगनी है तो वह पीएम मोदी हैं, क्योंकि उन्होंने कई मौकों पर हमारे देश और हमारे पूर्वजों का कई देशों में अपमान किया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपनी विदेश यात्राओं के दौरान 70 वर्षों में हमारी उपलब्धियों को यह कहकर कमतर कर दिया कि इन सभी वर्षों के दौरान कुछ भी नहीं किया गया है।

गोहिल ने कहा कि आजादी के समय भारत एक सूई भी नहीं बना पाता था और घटिया किस्म का अनाज भी आयात करना पड़ता था, तब से देश ने इतनी तरक्की कर ली है कि उसने हवाई जहाज बनाना शुरू कर दिया है और खाद्यान्न का निर्यात भी करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस उन्नति को मान्यता न देना हमारे पूर्वजों की कड़ी मेहनत को नीचा दिखाने के बराबर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.