logo-image

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में नक्सली मारा गया

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में नक्सली मारा गया

Updated on: 24 Jan 2022, 09:20 PM

नारायणपुर:

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं, इन आशंकाओं के बीच पुलिस की सचिर्ंग बढ़ा दी गई है। इसी सचिर्ंग के दौरान नक्सलियों के दल ने पुलिस दल पर हमला बोला, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो एक नक्सली मारा गया। इसकी पहचान मानू रेड्डी के तौर पर हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अभी हाल ही में थाना भरण्डा क्षेत्र में बम विस्फोट की दो घटनाए हुई हैं और इस बात की आशंका है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस तरह की सूचनाएं भी हैं। इसी के चलते भरण्डा, भैंसगांव, घोटिया, उच्चाकोट, टेमरूगांव, पीड़हाबेड़ा, परलभाट में पुलिस की गतिविधि बढ़ा दी गई है।

पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल ने बताया है कि रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को नक्सल ऑपरेशन अभियान के तहत डीआरजी नारायणपुर की टीम को रवाना किया गया था, यह टीम रात करीबन डेढ़ बजे भरण्डा मोड़ पर छोटा पुलिया के पास पहुंची थी, कि कुछ हथियारधारी नक्सली टॉर्च मार कर देख रहे थे, पुलिस ने जब उनसे पूछा कि वे कौन हैं, तो नक्सलियों ने पुलिस पार्टी के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दी, जिस पर पुलिस पार्टी द्वारा आड़ लेकर जवाबी फायरिंग की गई।

जायसवाल ने बताया कि गोलीबारी खत्म होने के बाद सुबह सर्च करने पर एक अज्ञात हथियारधारी नक्सली का शव एवं शव के पास से एक भरमार बंदूक, विस्फोटक सामग्री, तीन किग्रा कुकर बम, नक्सल साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.